Move to Jagran APP

UP Police: पुलिस विभाग में और तबादलों की तैयारी, तीनों नई कमिश्नरेट में युवा अधिकारियों को मिलेगा मौका

यूपी में पुल‍िस व‍िभाग में जल्‍द ही और तबादलों की तैयारी है। अगरा गाज‍ियाबाद और प्रयागराज में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद यहां पर पांच-पांच आइपीएस अधिकारियों की तैनाती की जा सकती है। जो पुलिस आयुक्‍त के साथ जोन की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 30 Nov 2022 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 07:45 AM (IST)
UP Police: पुलिस विभाग में और तबादलों की तैयारी, तीनों नई कमिश्नरेट में युवा अधिकारियों को मिलेगा मौका
IPS Transfer In UP: यूपी में जल्‍द ही और IPS अध‍िकार‍ियों का होगा तबादला

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। गौतमबुद्धनगर व वाराणसी के पुलिस आयुक्तों समेत 16 आइपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद पुलिस विभाग में और बदलाव की भी तैयारी है। शासन ने नवगठित पुलिस कमिश्नरेट आगरा, गाजियाबाद के अलावा गौतमबुद्धनगर में भी आइजी को पुलिस आयुक्त बनाया है। इसे देखकर माना जा रहा है कि तीनों नई पुलिस कमिश्नरेट में अन्य पदों पर युवा अधिकारियों को तैनाती दी जाएगी। इसके लिए नामों पर विचार चल रहा है।

loksabha election banner

अध‍िकार‍ियों को म‍िल सकती है नई ज‍िम्‍मेदारी

गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्त रहे एडीजी आलोक सिंह व वाराणसी के पुलिस आयुक्त रहे एडीजी ए.सतीश गणेश को जल्द नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। जोन स्तर पर भी बदलाव किए जाने को लेकर चर्चाएं हैं। ऐसे में एडीजी स्तर के कुछ अन्य अधिकारी भी इधर से उधर हो सकते हैं। कुछ अन्य जिलों में भी फेरबदल हो सकता है। पीएसी में तैनात कुछ अधिकारियों को भी फील्ड में तैनाती दी जा सकती है। इसके साथ ही आगरा, गाजियाबाद व प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट में एएसपी व सीओ स्तर के नए अधिकारियों की तैनाती को लेकर भी सूची तैयार की जा रही है। जल्द पुलिस अधिकारियों की अगली तबादला सूची जारी हो सकती है।

तीन नई पुलिस कमिश्नरेट में पांच-पांच आइपीएस अधिकारियों की हो सकती है तैनाती

बता दें क‍ि आगरा, गाजियाबाद व प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर प्रणाली की कमान संभालने के लिए जल्‍द ही पांच-पांच आइपीएस अधिकारियों की तैनाती की जा सकती है। डीजीपी मुख्यालय से भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप तीनों नई पुलिस कमिश्नरेट में प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के अधिकारियों की संख्या व जिम्मेदारी भी बढ़ाई जा सकती है।

  • तीनों ही कमिश्नरेट में एक-एक मुख्य अग्निशमन अधिकारी व सहायक रेडियो अधिकारी भी तैनात होंगे।
  • तीनों पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त के अलावा डीआइजी अथवा एसपी (सीनियर स्केल) को एक-एक संयुक्त पुलिस आयुक्त तथा एसपी स्तर के तीन-तीन पुलिस उपायुक्त की तैनाती होगी।
  • जोन की जिम्मेदारी पुलिस उपायुक्त संभालेंगे। इसके अलावा आगरा में अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के तीन अपर पुलिस उपायुक्त तथा पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 22 अपर पुलिस आयुक्त तैनात होंगे।
  • ऐसे ही गाजियाबाद में तीन अपर पुलिस उपायुक्त व 17 सहायक पुलिस आयुक्त तथा प्रयागराज में चार अपर पुलिस उपायुक्त तथा 22 सहायक पुलिस आयुक्त की तैनाती का प्रस्ताव है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.