Move to Jagran APP

समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस, ई-रिक्शा में हुआ प्रसव, घरवालों ने लगाया ये आरोप Gonda News

गोंडा में ई-रिक्शा में हुआ महिला का प्रसव परिवारीजनों ने एम्बुलेंस न मिलने का लगा आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:10 AM (IST)
समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस, ई-रिक्शा में हुआ प्रसव, घरवालों ने लगाया ये आरोप  Gonda News
समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस, ई-रिक्शा में हुआ प्रसव, घरवालों ने लगाया ये आरोप Gonda News

गोंडा, जेएनएन। सरकारी की और से मातृत्व शिशु सुरक्षा के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं इसके बावजूद भी गर्भवतियों तक सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही हैं। समय पर सुविधाएं नहीं मिलने की वजह से दिक्कतें आ रही हैं जिसकी वजह से मातृ एवं शिशु मृत्युदर बढ़ती जा रही हैं। इसी तरह का एक मामला मंगलवार को परसपुर क्षेत्र में सामने आया। समय पर एम्बुलेंस न मिलने पर प्रसव पीड़िता को ई-रिक्शा में प्रसव कराना पड़ा। इससे सवाल उठ रहे कि गर्भवती की निगरानी और अस्पताल तक पहुंचने के पुख्ता इंतजाम का दावा कहा तक सही है।

loksabha election banner

परसपुर क्षेत्र के आंटा पंडित सिवान निवासी फूलबाबू की पत्नी हसीना को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इस पर परिवारजनउसे ई-रिक्शा पर बैठाकरसीएचसी के लिए निकले। घर से महज एक किमी की दूरी पर ही प्रसव पीड़ा तेज हो गई। साथ जा रहीं महिलाओं ने रिक्शा को सड़क के किनारे रोककर उसके चारों ओर साड़ी लगा दिया। कुछ घड़ी के बाद उसी रिक्शा में महिला के बच्ची पैदा हुई। इन महिलाओं ने बताया कि एंबुलेंस को कॉल की गई लेकिन, मदद नहीं मिली। जबकि घर मिले प्रसूता के पति फूलबाबू एंबुलेंस को कॉल करने से इन्कार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रास्ते में ही प्रसव होने पर वहीं से घर वापस आ गए। इस बाबतसीएचसी अधीक्षक डॉ. एमपी यादव का कहना है कि अस्पताल तक कोई आया ही नहीं, फिर भी क्षेत्र की आशा को प्रसूता के घर भेजकर जानकारी करने के साथ ही शिशु के स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.