Muzaffarnagar News: लखनऊ, जेएनएन। पर्यावरण के लिए पूरी तरह खतरनाक बन चुके प्लास्टिक (Plastics) से लोगों को कई तरह की परेशानियां तो झेलनी ही पड़ रही हैं, लेकिन मुजफ्फरनगर में रविवार को ऐसी घटना हुई, जिसने सोचने के लिए मजबूर कर दिया। यहां पॉलीथिन बैग (Polythene Bag) ने ट्रेन के पहिए ही इस कदर जाम कर दिए कि ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकना पड़ा।

मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन से पहुंचे स्टाफ ने पॉलीथिन बैग को ट्रेन के पहलिए से निकाल कर अलग किया, इसके बाद करीब आधा घंटा विलंब से ट्रेन रवाना हो सकी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस के पेंटों में पॉलीथिन बैग फंसने से ट्रेन को रोकना पड़ा।

नई दिल्ली से चलकर अमृतसर तक जाने वाली गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस रविवार की शाम मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची, जहां कुछ देर ठहर कर अगले स्टेशन के लिए रवाना हो गई, लेकिन 10 मिनट बाद ही अगले रेलवे स्टेशन बामनहेड़ी पर ट्रेन को इमरजेंसी में रोका गया। ट्रेन के पेंटों में कहीं से उड़कर आया बड़ा पॉलीथिन बैग फंस गया, जिसकी सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से मुजफ्फरनगर स्टेशन अधीक्षक तक पहुंचाई गई।

इसके बाद स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने पॉलीथिन बैग को निकालने के लिए स्टाफ को भेजा। वहां पहुंचे कर्मचारियों ने पेंटों में फंसे पॉलीथिन के बैग को निकाला गया। जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस के पेंटों में पॉलीथिन बैग फंसने से ट्रेन को रोकना पड़ा। आधे घंटे के अंदर समस्या दूर कर ट्रेन रवाना की गई।

Edited By: Umesh Tiwari