Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले पुलिस ने कसी कमर, अपराधियों के 58 गिरोह रजिस्टर्ड

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर बढ़ती राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने उपचुनाव के दौरान मतदान स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:01 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:11 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले पुलिस ने कसी कमर, अपराधियों के 58 गिरोह रजिस्टर्ड
डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने उपचुनाव के दौरान मतदान स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर विस्तृत निर्देश जारी किए हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर बढ़ती राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। उपचुनाव से पहले अवैध शराब के कारोबारियों के साथ ही पुलिस की निगाहें अपराधियों पर भी हैं। उपचुनाव से पहले सूबे में अपराधियों के 58 नए गिरोह भी पंजीकृत किए गए हैं। उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने उपचुनाव के दौरान मतदान स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी के निर्देश पर 10 अक्टूबर से विशेष अभियान के तहत अवैध शराब के कारोबारियों व अपराधियों पर कार्रवाई जा रही है। इस कड़ी में पुलिस ने नए पंजीकृत गिरोह से जुड़े 133 अपराधियों को अब तक गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने गुंडा एक्ट के तहत 62 मामले दर्ज कर 1527 आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की है। इसके अलावा गैंगेस्टर एक्ट के 189 मामलों में 649 आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। एनएसए के तहत भी 13 आरोपितों पर शिकंजा कसा गया है।

डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी के निर्देश के तहत उपचुनाव के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन कंपनी अर्द्धसैनिक बल भी तैनात रहेगा। इसके अलावा जोन स्तर से संबंधित जिलों को अतिरिक्त पुलिस बल दिया जा रहा है। चुनाव में करीब 60 कंपनी पीएसी भी मदतान केंद्रों व उसके आसपास मुस्तैद रहेगी। डीजीपी ने खासकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखे जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने उपचुनाव के दौरान किसी तरह के आपत्तिजनक संदेश वायरल कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर भी तत्काल कठोर कार्रवाई करने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.