Move to Jagran APP

दो ISIS आतंकियों के दक्षिण भारत से उत्तर प्रदेश में घुसने की सूचना पर हाई अलर्ट, नेपाल बार्डर पर बढ़ी मुस्तैदी

ISIS Terrorists दक्षिण भारत से वास्ता रखने वाले दो आइअएआइएस के दो आतंकी उत्तर प्रदेश में घुस चुके हैं। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी नेपाल भाग सकते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:12 AM (IST)
दो ISIS आतंकियों के दक्षिण भारत से उत्तर प्रदेश में घुसने की सूचना पर हाई अलर्ट, नेपाल बार्डर पर बढ़ी मुस्तैदी
दो ISIS आतंकियों के दक्षिण भारत से उत्तर प्रदेश में घुसने की सूचना पर हाई अलर्ट, नेपाल बार्डर पर बढ़ी मुस्तैदी

लखनऊ, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) के दो आतंकियों के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के इनपुट के बाद बार्डर पर हाई अलर्ट है। सर्वाधिक अलर्ट नेपाल बार्डर पर है। माना जा रहा है कि महराजगंज के सोनौली बार्डर से दोनों आतंकी नेपाल भाग सकते हैं।

loksabha election banner

दक्षिण भारत से वास्ता रखने वाले दो आइअएआइएस (ISIS) के दो आतंकी उत्तर प्रदेश में घुस चुके हैं। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी नेपाल भाग सकते हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए भारत-नेपाल सीमा के अलावा गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन दोनों को आखिरी बार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था।

माना जा रहा है कि नेपाल भागने की जुगत में लगे दोनों आतंकी गोरखपुर जोन के महराजगंज, कुशीनगर के साथ सिद्धार्थनगर जिले के रास्ते नेपाल भाग सकते हैं। पुलिस की कोशिश है कि किसी भी तरह से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया जाए। गोरखपुर रेंज के यह सभी जिले नेपाल सीमा से जुड़े हुए हैं।

खुफिया एजेंसियों ने बताया कि इससे पहले अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएसआइएस) से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से गिरफ्तार किया था। ख्वाजा मोइनद्दीन सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं को आतंकी बनने के लिए ब्रेनवॉश कर था। इसके साथ मोइनद्दीन नए लड़कों को ब्रेनवॉश कर आतंकी संगठन आईएस से जोड़ता था। वह पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में था। स्थानीय खुफिया एजेंसियों को भी ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद के पीछे लगाया गया है।

बस्ती रेंज के आइजी आशुतोष कुमार ने बताया कि हमको सूचना मिली है कि दो वांछित आतंकवादी दक्षिण भारत से उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। ऐसी सूचना है कि दोनों नेपाल भागने का प्रयास कर सकते हैं। इसी कारण आज से सिद्धार्थनगर जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। सिद्धार्थनगर समेत जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हमको दोनों के फोटो भी मिले हैं। उसे भी पुलिस को सौंपा गया है। स्थानीय खुफिया एजेंसियों को दोनों के पीछे लगाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.