Move to Jagran APP

मुन्ना बजरंगी की हत्या के साजिशकर्ताओं को तलाश रही पुलिस

हिस्ट्रीशीटर सुनील राठी ने उसकी हत्या का इकबाल किया था। उसकी निशानदेही पर सेफ्टी टैंक से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हुई थी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 01:45 PM (IST)
मुन्ना बजरंगी की हत्या के साजिशकर्ताओं को तलाश रही पुलिस
मुन्ना बजरंगी की हत्या के साजिशकर्ताओं को तलाश रही पुलिस

बागपत (जेएनएन)। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में जेल के बंदी और स्टाफ जुबान खोलने को तैयार नहीं हैं। पुलिस के अनुसार कुख्यात सुनील राठी ने हत्या करने का जुर्म इकबाल किया है। अभी तक की जांच में पुलिस मान रही है कि अकेले राठी ने ही बजरंगी की हत्या की है। पुलिस साजिशकर्ताओं का पता लगाने जुटी है।

loksabha election banner

झांसी जेल से अदालत में पेशी के लिए लाए गए मुन्ना बजरंगी की नौ जुलाई को बागपत जेल में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। हिस्ट्रीशीटर सुनील राठी ने उसकी हत्या का इकबाल किया था। उसकी निशानदेही पर सेफ्टी टैंक से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हुई थी। इतनी बड़ी घटना को क्या राठी अकेला अंजाम दे सकता है। यह सवाल हर किसी के जहन में उठ रहा था, लेकिन जेल में अभी तक एक भी शख्स ऐसा नहीं मिला कि जो पुलिस के सामने बोल सके कि राठी के साथ कोई और भी उसकी हत्या में शामिल रहा है।

इसके लिए पुलिस जेल के सैकड़ों बंदियों से पूछताछ कर चुकी है। हर किसी का एक ही जबाव है कि साहब उनको कुछ नहीं पता। कई बंदी तो जेल में फायङ्क्षरग की आवाज सुनने से भी इन्कार कर रहे हैं। इसलिए राठी ने जो कहा, पुलिस उसी पर यकीन कर रही है। पुलिस की जांच बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रही है। पुलिस ने अभी तक मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ङ्क्षसह द्वारा, जिन लोगों पर आरोप लगाया है, उनसे भी पूछताछ नहीं की है।

उधर, एसपी जयप्रकाश का कहना है कि अभी तक की विवेचना में सुनील राठी की ही मुन्ना बजरंगी की हत्या में भूमिका पाई गई है। हालांकि जांच पड़ताल चल रही है। राठी के करीबियों की भूमिका की जांच की जा रही है। हत्या की साजिश किसने रची है इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही राजफाश कर दिया जाएगा।

तीस और लोगों से की गई पूछताछ

पुलिस की टीम ने गुरुवार को भी जेल में पहुंचकर बंदियों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए। इस तरह से पुलिस अब तक 130 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

राठी के करीबी नहीं मिल रहे घर पर

सुनील राठी गिरोह के सदस्यों को पुलिस पकडऩे के लिए उनके घर पर दबिश दे रही है, लेकिन आरोपित वहां पर नहीं मिल रहे है। जो इक्का-दुक्का मिलता है वहीं मुन्ना बजरंगी की हत्या के बारे में जानकारी होने से हाथ खड़े कर देते है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.