Move to Jagran APP

हाेटल बुकिंग-ATM क्लोन से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रुपये, अाप भी रहें सतर्क

राजधानी में 11 लोगों के खातों से लाखों रुपये की ठगी हुई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 08:51 AM (IST)
हाेटल बुकिंग-ATM क्लोन से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रुपये, अाप भी रहें सतर्क
हाेटल बुकिंग-ATM क्लोन से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रुपये, अाप भी रहें सतर्क

लखनऊ, जेएनएन।  साइबर जालसाजों ने 11 लोगों के खाते से तीन लाख 12 हजार रुपये पार कर दिए। एलडीए कॉलोनी निवासी आकाश मल्होत्र के खाते से 20 हजार, सेक्टर डी एलडीए कॉलोनी में रहने वाली वंदना के खाते से 20 हजार निकाल लिए।

loksabha election banner

जालसाजों ने एलडीए कॉलोनी में रहने वाले परमिंदर सिंह के खाते से 10 हजार और उनकी बेटी अदिति के खाते से 15 हजार पार कर दिए। यही नहीं मुकुल के खाते से पांच हजार 83 रुपये, भोलाखेड़ा निवासी गौरव के खाते से 20 हजार 46 रुपये, ममता विश्वकर्मा के खाते से 40 हजार और शिखा के खाते से 20 हजार पार कर दिए। कृष्णानगर पुलिस एफआइआर दर्ज कर छानबीन कर रही है। यही नहीं बीकेटी के भवानीपुर निवासी रनदीप के एटीएम का क्लोन बनाकर ठगों ने 38 हजार रुपये निकाल लिए। वहीं चिनहट निवासी अवर अभियंता कमलेश के खाते से 25 हजार और गोमतीनगर निवासी मिथिलेश के खाते से दो बार में 99,810 रुपये ठगों ने निकाले हैं

होटल बुकिंग के नाम पर ठगी

अलीगंज थाने में मूलरूप से चंदौली निवासी अनिलकांत सिंह ने ठगी की एफआइआर दर्ज कराई है। पीड़ित के मुताबिक वह सेक्टर ई अलीगंज में रहते हैं। आरोप है कि एक सप्ताह पहले उन्होंने वेबसाइट द मिंट गोवा डॉट कॉम की मदद से होटल बुक कराया था। आरोपितों ने दो कमरे देने के नाम पर 47,188 रुपये ले लिए। होटल बुक होने का मैसेज भी उन्हें मिल गया। सोमवार को पीड़ित ने बुकिंग कैंसिल कर रुपये वापस मांगे तो होटल प्रशासन ने कोई भी भुगतान नहीं होने की सूचना दी, जिसके बाद उन्हें ठगी की जानकारी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.