Move to Jagran APP

देशभर में कल ठप रहेगा पासपोर्ट का काम, हड़ताल पर रहेंगे पासपोर्टकर्मी Lucknow News

सिर्फ उत्‍तर प्रदेश में ही तीन हजार अपाइंटमेंट होते हैं प्रतिदिन चार पासपोर्ट आफिस और 28 जिलों के पीओपीएसके में जारी अपनी लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर जाएंगे कर्मचारी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 07:27 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 07:25 AM (IST)
देशभर में कल ठप रहेगा पासपोर्ट का काम, हड़ताल पर रहेंगे पासपोर्टकर्मी Lucknow News
देशभर में कल ठप रहेगा पासपोर्ट का काम, हड़ताल पर रहेंगे पासपोर्टकर्मी Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। नया पासपोर्ट बनाने, नवीनीकरण और संशोधन सहित पासपोर्ट विभाग का कोई भी काम 29 अगस्त को नहीं होगा। लखनऊ सहित देशभर में पासपोर्ट विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। 

loksabha election banner

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के अधीन लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर के साथ 28 जिलों के पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके) के तीन हजार अपाइंटमेंट पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। 

कैडर रिव्यू, सभी ग्रेड में प्रमोशन सहित अपनी लंबित मांगों को लेकर ऑल इंडिया पासपोर्ट स्टॉफ एसोसिएशन के बैनर तले पासपोर्टकर्मी 29 जुलाई को आंदोलन करेंगे। एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय वर्मा का कहना है कि आंदोलन के तीन चरण पूरे हो गए हैं। इसके बावजूद विदेश मंत्रालय ने कोई कार्रवाई नहीं की। बाध्य होकर भारत के पासपोर्टकर्मी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 29 अगस्त को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करेंगे। इसके चलते सभी पासपोर्ट कार्यालयों में काम बंद रहेगा। 

यहां इतने लोगों को मिलता है  - अपाइंटमेंट (सामान्य व तत्काल) 

लखनऊ      -        1070

वाराणसी      -         750

कानपुर        -         500

गोरखपुर       -         810


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.