Move to Jagran APP

लखनऊ में मुफ्त के वाई-फाई के चक्कर में रेल यात्रियों का हजारों का नुकसान

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के साथ लखनऊ जंक्शन पर रेलवे के निःशुल्क हाईस्पीड वाई-फाई से इंटरनेट का इस्तेमाल करना एक दर्जन यात्रियों को महंगा पड़ा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jun 2016 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jun 2016 12:25 PM (IST)
लखनऊ में मुफ्त के वाई-फाई के चक्कर में रेल यात्रियों का हजारों का नुकसान

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त में वाई-फाई की सुविधा लेने में यात्री इतना मगन रहे कि उनकी ट्रेन ही छूट गई। यात्री बरौनी एक्सप्रेस, गोरखपुर इंटरसिटी, नीलांचल एक्सप्रेस व पंजाब मेल सहित कई टेनों के यात्रा नहीं कर सके।

loksabha election banner

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के साथ लखनऊ जंक्शन पर रेलवे के निश्शुल्क हाईस्पीड वाई-फाई से इंटरनेट का इस्तेमाल करना एक दर्जन यात्रियों को महंगा पड़ा।

यह भी पढ़ें- लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर मुफ्त में वाइ-फाइ

वाई-फाई का इस्तेमाल करने में मगन यात्रियों की ट्रेन छूट गई। इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे यात्रियों का ध्यान जब अपने स्मार्ट मोबाइल फोन से हटा तब तक देर हो चुकी थी। उनकी ट्रेन जा चुकी थी और वह लखनऊ जंक्शन पर ही रह गए। रेलवे के करंट काउंटर पर टिकट निरस्त कराने पहुंचे तो पता चला कि अब तो उनका रिफंड ही नहीं मिल सकता। इससे उनको हजारों रुपये का नुकसान हो गया।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने 10 जून को चारबाग स्टेशन परिसर में हुए एक समारोह के दौरान चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर निश्शुल्क हाईस्पीड वाई-फाई की सुविधा का शुभारंभ किया था।

यह भी पढ़ें- राजनाथ ने मथुरा कांड पर यूपी सरकार को घेरा

यहां यात्रियों को लखनऊ जंक्शन पर 36 प्वाइंट की मदद से 72 एमबीपीएस तक हाईस्पीड वाई-फाई की गति मिल रही है। कल लखनऊ जंक्शन से गोमतीनगर निवासी विक्रम सिंह और उनके मित्र राघवेंद्र सिंह को बरौनी एक्सप्रेस से जाना था। यात्र शुरू करने से कुछ देर पहले वाई-फाई से इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए वह यात्री लाउंज में बैठ गये दोनों ही वाई-फाई इस्तेमाल करने में इतना मशगूल हो गए कि उनको पता ही नहीं चला कि ट्रेन का टाइम हो गया।

जब तक उनका ध्यान मोबाइल फोन से हटा तब तक देर हो चुकी थी और ट्रेन रवाना हो गई। इसी तरह गोरखपुर के राकेश कुमार, लखनऊ के सुमित गुप्ता, सचिन की गोरखपुर इंटरसिटी ट्रेन छूट गई। चारबाग स्टेशन पर सुरेश शर्मा और अब्दुल की नीलांचल एक्सप्रेस छूट गई।

यह भी पढ़ें- डस्टबिन में डालेंगे कूड़ा तो मिलेगा मुफ्त वाई-फाई

ईशा द्विवेदी व रजनीश की पंजाब मेल चली गई और वह प्लेटफार्म पर ही रह गए। राजीव मल्होत्र और विनय की मेमू ट्रेन चली गई। महिला यात्री ने ट्रेन छूटने के बाद अपनी शिकायत भी दर्ज करायी जिसमें बताया गया कि वह वाई-फाई का इस्तेमाल कर रही थी, लेकिन ट्रेन का एनाउंसमेंट नहीं सुन सकी। जिस कारण ट्रेन छूट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.