Move to Jagran APP

AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ दौरा स्थगित, बढ़ेगा सियासी पारा

हैदराबाद से सांसद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ का दो दिनी दौरा स्थगित हो गया है। आज लखनऊ में उनकी सभा पर प्रतिबंध लगने के बाद दौरा स्थगित कर दिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2016 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2016 01:35 PM (IST)
AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ दौरा स्थगित, बढ़ेगा सियासी पारा

लखनऊ। हैदराबाद से सांसद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ का दो दिनी दौरा स्थगित हो गया है। आज लखनऊ में उनकी सभा पर प्रतिबंध लगने के बाद दौरा स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

असदुद्दीन ओवैसी को आज सुबह दस बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, अमौसी पर सुबह 10:30 बजे पहुंचना था। आज लखनऊ में दिन में रिफा-ए-आम क्लब में उनकी सभा थी। उनकी सभा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अपर जिलाधिकारी पश्चिमी जयशंकर दुबे के मुताबिक ओवैसी की रैली से लखनऊ शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। इसके मद्देनजर रैली पर प्रतिबंध लगाया गया है। ओवैसी के शहर में आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं है। प्रशासन ने ओवैसी को केवल सभा करने और यहां मार्च निकालने से मना किया है। दो दिन पूर्व उनकी पार्टी की ओर से रैली करने की अनुमति मांगी गई थी।

बढ़ेगा सियासी पारा

ओवैसी की लखनऊ में सभा पर प्रतिबंध के बाद सियासी पारा चढ़ेगा और रार-तकरार की भी नौबत आ सकती है। हाल ही में ओवैसी ने गर्दन पर छुरी रखने के बाद भी भारत माता की जय न बोलने का एलान करके माहौल गरमा दिया है। उनके इस बयान का असर उत्तर प्रदेश में भी पड़ा है। 2017 के विधानसभा चुनाव को लेकर एआइएमआइएम की सक्रियता यहां भी बढ़ी है इसलिए हर बयान पर प्रतिक्रिया हो रही है। वैसे पहले भी उप्र में ओवैसी की सभा पर प्रतिबंध लग चुका है, लेकिन इस बार सतर्कता कुछ ज्यादा है। लखनऊ मे ओवैसी की सभा के संयोजक व एमआइएम के नगर अध्यक्ष मोहम्मद तौहीद सिद्दीकी 'नज्मी' का कहना है अगर प्रशासन ने उनकी सभा पर प्रतिबंध लगाया तो वह रोड शो करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से आलमबाग होते हुए बुलाकी अड्डा तक लाने और फिर पैदल ही पुराने लखनऊ में रोड शो का कार्यक्रम बनाया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने आयोजन के मद्देनजर व्यापक जनसंपर्क भी किया। इस बीच मुस्लिम धर्मगुरु कल्बे जवाद से ओवैसी की मुलाकात रखी गयी है। उनकी मुलाकात के बाद सभा होनी थी। तौहीद कहते हैं कि यह सभा बहुत ही महत्वपूर्ण थी और इस पर पूरे प्रदेश की निगाह लगी थी। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रशासन ने उन्हें सभा रोकने की कोई लिखित सूचना नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.