Move to Jagran APP

हाईस्कूल पास युवाओं के ल‍िए आनलाइन रोजगार मेला आज, जान‍िए क्‍या है पैकेज और कैसे करें आवेदन

UP Rojgar Mela 2021 Online सेवायोजन विभाग की ओर से 10 दिसंबर को लगेगा आनलाइन राेजगार मेला पंजीकृत युवाओं को ही मिलेगा अवसर। महिला व पुरुष अभ्यर्थी जिनकी शैक्षिक योग्यता एचएससी या इंटर और आयु 18 से 35 वर्ष है वे मेले मेंं हिस्सा ले सकते हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 06:55 AM (IST)
हाईस्कूल पास युवाओं के ल‍िए आनलाइन रोजगार मेला आज, जान‍िए क्‍या है पैकेज और कैसे करें आवेदन
Online employment fair: बेरोजगार युवा विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीयन के साथ ही आवेदन कर सकते हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। यदि आप हाईस्कूल पास हैं और नौकरी की तलाश में लगे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप सेवायोजन विभाग की ओर से 10 दिसंबर को लगने वाले रोजगार मेले में हिस्सा लेकर नौकरी पा सकते हें। 114 पदों के लिए घर बैठे साक्षात्कार होगा। सहायक निदेशक सेवायोजन अरुण कुमार भारती ने बताया कि लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आनलाइन रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। पंजीकृत युवा आनलादन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे युवा जिनका पंजीयन नहीं वे भी विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीयन के साथ ही आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

रोजगार मेले में केवल मोबाइल फोन पर ही घर बैठे अभ्यर्थियों से सीधे साक्षात्कार कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से लिया जाएगा। 10 दिसंबर के 10:30 बजे से साक्षात्कार होगा। इससे पहले आवेदन करना होगा। रोजगार मेले में प्रतिभाग के लिए अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं है। प्रतिभाग करने हेतु सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य है, इस मेले में दो कंपनियां आनलाईन प्रतिभाग कर रही है।

सहायक निदेशक सेवायोजन ने बताया कि 114 पदों पर नियुक्तियां करेगी। महिला व पुरुष अभ्यर्थी जिनकी शैक्षिक योग्यता एचएससी या इंटरमीडिएट है और आयु 18 से 35 वर्ष के बीच है वे मेले मेंं हिस्सा ले सकते हैं। चयनित को 10,500 प्रतिमाह वेतन मिलेगा। उन्होंने बताया कि दूसरी कंपनी स्नातक व आइटीआइ पास की नियुक्ति करेगा। 18 से 30 वर्ष आयु वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं। चयनित को 15,900 प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि युवाओं को नौकरी के चुनाव और पढ़ाई की जानकारी के लिए काउंसिलिंग कराई जा रही है। विद्यालयों में शिविर लगाकर करियर के चुनाव में मदद की जा रही है। आने वाले समय में लखनऊ के सभी स्कूल में बारी-बारी से शिविर लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.