सीतापुर, जेएनएन। आंखों से आंसू निकालने वाला प्याज महंगा होते ही चोरों को भी रास आने लगा है। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब सीतापुर जिले में प्याज और लहसुन चोरी का मामला सामने आया है। घटना की तहरीर उसने पुलिस को दी है। उधर, पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

ये है पूरा मामला

मामला लहरपुर कस्बे के मुहल्ला बेहटी इलाके का है। यहां स्थित राजेश की सब्जी की दुकान में चोरों ने धावा बोला। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को राजेश दुकान बंदकर घर चला गया। देर रात चोरों ने दुकान में रख करीब 70 किलो प्याज और 20 किलो लहसुन के साथ 25 किलो अदरक पार कर दिया। सुबह होने पर दुकान पर पहुंचे व्यापारी को चोरी की जानकारी हुई। राजेश के मुताबिक, चोर करीब 15 हजार का प्याज, लहसुन और अदरक चोरी कर ले गए हैं। घटना की तहरीर उसने पुलिस को दी है। उधर, इंस्पेक्टर लहरपुर अनिल पांडेय ने बताया कि चोरी का मामला सामने आया है। जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

चोरों के निशाने पर प्याज-लहसुन

  • बता दें, इसी साल 10 दिसंबर को लखनऊ के आलमबाग की मवैया सब्जी मंडी से चोर तकरीबन 160 किलोग्राम प्याज और 70 किलो लहसुन चोरी कर ले गए थे। इस घटना के सामने आने के बाद पीड़ित दुकानदार ने आलमबाग पुलिस को मामले की तहरीर दी। पीड़ित का कहना है कि चोर तीन बोरी प्याज, दो बोरी लहसुन के साथ-साथ एक हजार रुपये के सिक्के भी उठा ले गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है।
  • इससे पहले 14 अक्‍टूबर को लखनऊ स्थित इंदिरानगर के मानस इंक्लेव में सब्जी दुकानदार पप्पू चौरसिया के दुकान से देर रात चोरों ने प्याज, लहसुन और टमाटर पार कर दिया था। खास बात यह रही कि चोरों ने सस्ती सब्जियों पर हाथ नहीं डाला। उन्होंने महंगाई को देखते हुए प्याज, टमाटर और लहसुन ही चोरी की थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस