Move to Jagran APP

रंगदारी मांगने पहुंचे बदमाशों की आई शामत, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर लोगों ने किया अधमरा-एक की मौत

गुस्साए लोगों ने बदमाशों को खदेड़ा। पीट-पीटकर किया अधमरा। दो को लखनऊ ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती, एक ने रास्ते में ही तोड़ दिया दम।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 10:04 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 10:55 AM (IST)
रंगदारी मांगने पहुंचे बदमाशों की आई शामत, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर लोगों ने किया अधमरा-एक की मौत
रंगदारी मांगने पहुंचे बदमाशों की आई शामत, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर लोगों ने किया अधमरा-एक की मौत

सुलतानपुर(जेएनएन)। नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कबरी गाव में रविवार की सुबह रंगदारी मागने गए हिस्ट्रीशीटर समेत तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अधमरा कर डाला। गंभीर हालत में तीनों को जिला अस्पताल लाया गया। जहा पर एक बदमाश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दो को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। एक घायल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला:

नगर कोतवाली क्षेत्र के कबरी गाव के प्रधान जयप्रकाश निषाद से रंगदारी मागने का मामला शनिवार की शाम को प्रकाश में आया था। देर रात प्रधान व दर्जनों ग्रामीणों ने कोतवाली पहुंचकर आरोप लगाया था कि पड़ोसी गाव रामनगर कोट निवासी शारदा प्रसाद सिंह उर्फ राजा बाबू (22) पुत्र सत्यनारायण सिंह दो लाख रुपये रंगदारी माग रहा है। रविवार की सुबह शारदा सिंह अपने दो साथियों के साथ पुन: प्रधान निषाद के घर आ धमका। जब उन्होंने रकम देने से इन्कार किया तो कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि इसी बीच बदमाशों ने फायरिंग भी कर दी। गोली चलने की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े और बदमाशों को घेर लिया। एसपी अनुराग वत्स का कहना है कि रंगदारी मागने गए तीनों बदमाशों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। जिसमें शारदा सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस गंभीर रूप से जख्मी इमिलयाखुर्द गाव निवासी धनंजय यादव (25) पुत्र खेदू यादव व मोहित मिश्र (22) पुत्र जगन्नाथ निवासी मिश्रने थाना गोसाईगंज को जिला अस्पताल लाई। जहा से दोनों को ट्रामा सेंटर ले जाया जा रहा था, कि रास्ते में ही धनंजय की भी मौत हो गई। ग्राम प्रधान समेत कई को हिरासत में ले लिया गया। इस पर इलाके के लोग आक्त्रोशित हो उठे। सैकड़ों की तादाद में निषाद समुदाय के पुरुष, महिलाओं और बच्चों ने शहर की ओर कूच कर दिया। पुलिस लाइन ओवर ब्रिज पर बड़ी तादाद में लोगों का जमावड़ा हो गया।

ये है घटना की पृष्ठभूमि:

आपराधिक वारदातों के चलते रामनगर इमलिया क्षेत्र में छह माह पहले पुलिस चौकी बन चुकी है। आए दिन ग्रामीणों ने पुलिस ने मौखिक शिकायत शुरू की कि रामनगर कोट निवासी दबंग जबरन मजदूरी कराने के लिए लोगों को घर से पकड़ ले जाते हैं। जिम्मेदार पुलिस कर्मियों ने इसे हल्के में ले लिया। बात तब बढ़ी जब गत सप्ताह कबरी गाव के सेमर घाट निवासी ग्राम प्रधान जयप्रकाश निषाद ने पुलिस को शिकायत की कि उनसे भी दबंग दो लाख रुपये रंगदारी माग रहे हैं। पुलिस जानती रही, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। शनिवार की देर शाम फिर दबंग उसके घर पहुंच गए। आरोप है कि प्रधान की वृद्धा मा को पीटा। रुपये न देने पर अंजाम भुगतने के लिए धमकाया। ग्रामीणों की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा : एसपी

कप्तान अनुराग वत्स का कहना है कि रंगदारी वसूलने गए लोग दुर्दात अपराधी थे। जिनका इलाके में खौफ व्याप्त था। इनके खिलाफ ग्रामीणों ने तहरीर दी। जिस पर मृतक शारदा सिंह व उसके भाई महेंद्र सिंह, मोहित मिश्र, धनंजय यादव व दो-तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से भी तहरीर मिली है। जिस पर जाच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.