लखनऊ (जेएनएन)। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज सपा प्रत्याशियों की घोषणा करने से पहले समर्थकों से कहा कि मतभेद सुलझा लो टिकट घोषित होने के बाद जीत में जुट जाना। अब टिकटों में ज्यादा फेरबदल नहीं करेंगे।मुलायम ने आज शाम पत्रकार वार्ता बुलाई थी लेकिन उससे पहले वह पार्टी कार्यालय में जुटे समर्थकों से मुखातिब हो गए। यहां कहा कि टिकट घोषित होने के बाद कोई मतभेद नहीं होना चाहिए। जहां कोई बात होगी, वहां के लोगों को बुलाकर समझाएंगे। मुलायम ने केन्द्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने झूठ बोलकर लोगों को ठग लिया है। एक भी वादा पूरा नहीं किया। नोटबंदी से पूरा देश परेशान है। किसान तबाह हो गया है। लोगों के खातों में 15-15 लाख कब भेजेंगे? जनता चुनाव में यह सवाल उनसे जरूर पूछेगी।

अखिलेश ने मुलायम को सौंपी चहेते उम्मीदवारों की सूची, शिवपाल को ऐतराज

टिकट काटने पर होता दुख

जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा, वह नाराज होंगे। टिकट काटने पर मुझे भी दुख होता है मगर भरोसा करिये। जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा, उनका सम्मान होगा। पहले भी इसका ध्यान रखा है। इस सरकार ने 96 लोगों को गाड़ी, पद देकर सम्मान किया है। इससे कई विधायक दुखी होते हैं, इन्हे गाड़ी मिल गई, मगर उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए, जिनका सम्मान हुआ, उनका संघर्ष कम नहीं है। क्षमता होने, जीत जाने की काबिलियत के बाद भी उन्होंने अपना टिकट छोड़ा है। जिन लोगों ने संघर्ष किया, उन्हें कुछ सम्मान मिलना चाहिए।

कानपुर में रूरा स्टेशन पर सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस पलटी, 118 से अधिक घायल

अपमानित नहीं करूंगा

एक सवाल पर मुलायम सिंह ने कहा कि जिन मंत्रियों का टिकट कटा है, उनका नाम लेकर उन्हें अपमानित नहीं करेंगे। कहा कि राजनीति में टिकट मिलते व कटते रहते हैं, मगर किसी के सम्मान में कमी नहीं होने दी जाएगी। बची हुई 78 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान सर्वे व बातचीत के बाद किया जाएगा। कहा कि इतने लोकतांत्रिक तरीके से किसी पार्टी में टिकट नहीं बांटे जाते हैं। जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इतने सारे चुनावों में टिकट बांट चुका हूं मगर पार्टी में कभी विवाद नहीं हुआ। नेता और कार्यकर्ता अनुशासन में रहे हैं।

325 प्रत्याशियों की सूची में सपा 53 मंत्री-विधायकों के टिकट कटे

28 फरवरी तक हो जाएंगे चुनाव

मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि तजुर्बे के आधार पर कहा रहूं कि विधानसभा के चुनाव 28 फरवरी तक हो जाएंगे। कुछ भी हो जाए, प्रदेश में फिर से सपा की सरकार बनानी है। सपा का पूरे देश में सम्मान है। खुद प्रधानमंत्री भी तारीफ कर चुके हैं।

सपा घमासान में जया बच्चन की सांकेतिक एंट्री, 'बुडढ़े कहां देख पाते सपने'

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस