Move to Jagran APP

चकित कर गई नृत्यगोपालदास की उपेक्षा, जेड श्रेणी की सुरक्षा म‍िलने से लगे थे तमाम कयास

ट्रस्ट गठन से उत्साहित बब्लू खान ने कहा कि रामलला के मंदिर की नींव में मेरी शिलाएं लगाई जायं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 07:26 AM (IST)
चकित कर गई नृत्यगोपालदास की उपेक्षा, जेड श्रेणी की सुरक्षा म‍िलने से लगे थे तमाम कयास
चकित कर गई नृत्यगोपालदास की उपेक्षा, जेड श्रेणी की सुरक्षा म‍िलने से लगे थे तमाम कयास

अयोध्या, जेएनएन। मंदिर आंदोलन से जुड़े दिग्गज किरदार, रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं शीर्ष पीठ मणिरामदासजी की छावनी के महंत नृत्यगोपालदास का मंदिर निर्माण के लिए गठित शासकीय ट्रस्ट श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में न होना चकित कर गया। गत पखवारे उनकी वाई श्रेणी की सुरक्षा बढ़ाकर जेड श्रेणी किए जाने और बुधवार को शासकीय ट्रस्ट के गठन की आहट के बीच छावनी को सुरक्षा घेरे में जकड़े जाने के साथ ट्रस्ट में उन्हें अहम पद मिलने का अनुमान और मजबूत हो उठा था। पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती एवं निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास के रूप में मंदिर आंदोलन के कुछ अन्य चुन‍िंंदा लोगों की भी उपेक्षा हैरत में डालने वाली है।

loksabha election banner

राममंदिर में लगे मेरी शिला : खान

रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठन से उत्साहित बब्लू खान ने कहा कि रामलला के मंदिर की नींव में मेरी शिलाएं लगाई जायं। राममंदिर के लिए वर्षों से अभियान चलाने वाले खान ने 2017 में सैकड़ों साथियों के साथ तत्कालीन रेजीडेंट मजिस्ट्रेट को मंदिर निर्माण की शिलाएं सौंपी थीं। प्रशासन ने उनकी शिलाएं शासकीय संरक्षण में सुरक्षित रखवाया था। खान ने कहा, अब मौका आ गया है कि रामलला के प्रति उनके समर्पण से न्याय हो।

ट्रस्‍ट के गठन पर जताया हर्ष

विधायक वेदप्रकाश गुप्त नेे कहा, राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और स्वर्णिम सौगात देशवासियों को दी है। ऐसे सुव्यवस्थित ट्रस्ट का गठन करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या की जनता की तरफ से आभार है।

महापौर रिषीकेश उपाध्याय ने कहा, भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा से बहुत ही हर्ष है। यह एक और ऐतिहासिक क्षण है। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को रामनगरी के लोगों की ओर से बहुत-बहुत बधाई व उनका अभिनंदन। 

सांसद लल्लू स‍िंंह ने कहा, ट्रस्ट के गठन की घोषणा से समूचे विश्व में हर्ष का माहौल है। रामभक्तों में अपार खुशी है। राममंदिर निर्माण का सपना पूरा होने को है। ट्रस्ट की घोषणा पर सभी में अपार खुशी है। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही सभी देशवासियों को बधाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.