Move to Jagran APP

नगीना सांसद चंद्रशेखर ने की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा कराने की मांग, सीएम योगी को लिखा पत्र

नगीना के सांसद व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदेश सरकार को आडे़ हाथों लिया। सांसद ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा जल्द से जल्द दोबारा कराने की मांग की है साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। यह पत्र उन्होनें अपने सोशल मीडिया हैंडल से भी शेयर किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Thu, 11 Jul 2024 10:50 AM (IST)
नगीना के सांसद व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नगीना लोकसभा सीट से सांसद व भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर दोबारा यूपी पुलिस परीक्षा कराने की मांग की है।

चंद्रशेखर ने सीएम योगी को लिखे गए पत्र में कहा- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 सरकार द्वारा सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा के रूप में प्रचारित किया गया था लेकिन पेपर लीक होने के कारण इसे 24 फरवरी 2024 को निरस्त कर दिया गया।

भर्ती परीक्षा दोबारा कराने की मांग

प्रदेश सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराते हुए नगीना सांसद ने कहा भर्ती परीक्षा को निरस्त हुए छह महीने पूरे होने को हैं और आपकी सरकार सो रही है। अगर इस परीक्षा को जल्द संपन्न नहीं कराया गया तो इससे प्रतीत होगी कि भर्ती सिर्फ चुनावी लाभ लेने के लिए शुरू कराई गई थी। यह 48 लाख अभ्यार्थी और प्रदेश की जनता के साथ धोखा होगा।

यूपी के उन्नाव जिले में हुए बस हादसे को लेकर भी नगीना के सांसद व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने प्रदेश सरकार को आडे़ हाथों लिया था। उन्होंने कहा- सिकंदराराऊ सत्संग हादसे के लिए साकार विश्व हरि, प्रशासन व सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। सरकार को इस हादसे में जान गंवाने वालों के स्वजन को मुआवजा दो लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर देना चाहिए। बाबा को सरकार का पूरा संरक्षण है। इसीलिए एफआईआर में साकार हरि का कहीं नाम नहीं है। इतने बड़े हादसे से सरकार बच नहीं सकेगी। उसे कठोर कदम उठाने होंगे।

इसे भी पढ़ें: सांसद चंद्रशेखर बोले-121 मौतों के जिम्मेदार 'साकार विश्व हरि' व सरकार, पीड़ित परिवारों को एक करोड़ की सहायता दें बाबा