Move to Jagran APP

Love Jihad in Lucknow: सलमान ने श्‍याम बनकर की दोस्‍ती, गर्दन काटने की धमकी देकर कराया धर्मांतरण और निकाह

Love Jihad in Lucknow पारा इलाके में सलमान नाम के युवक ने पीड़‍ित क‍िशोरी की सहेली के माध्‍यम से नाम बदलकर पहले दोस्‍ती की और फ‍िर उसका अपहरण कर हर‍ियाणा ले गया। वहां उसने चाकू के दम पर क‍िशोरी का पहले धर्मांतरण कराया और फ‍िर न‍िकाह कर ल‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 23 Nov 2022 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 06:04 PM (IST)
Love Jihad in Lucknow: सलमान ने श्‍याम बनकर की दोस्‍ती, गर्दन काटने की धमकी देकर कराया धर्मांतरण और निकाह
Love Jihad in Lucknow: सलमान बना श्याम, किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। Love Jihad in Lucknow: पारा इलाके में रहने वाला सलमान 10 दिन पहले एक किशोरी का अपहण कर अपने साथ हरियाणा ले गया। वहां पर एक मकान में बंधक बनाकर रखा और शोषण करता रहा। इसके बाद चाकू के जोर पर धर्म परिवर्तन कराकार निकाह किया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर लिया है। किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

युवती के घरवालों ने इस संबंध में एक हफ्ते पहले पारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी ने बताया कि आरोपित सलमान बजरंग विहार का रहने वाला है। किशोरी की एक सहेली ने कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात सलमान से कराई थी। सलमान ने उसे अपना नाम श्याम बताया था। दोनों की आपस में बातचीत होती थी।

धर्म पर‍िवर्तन करवाकर क‍िया न‍िकाह 

किशोरी का आरोप है कि एक हफ्ते पहले वह सलमान (श्याम) से मिलने के लिए पारा इलाके में पहुंची। आरोप है कि सलमान उसे धमका कर हरियाणा ले गया। जहां उसने एक मकान में बंधक बनाकर रखा। दुष्कर्म करता रहा। विरोध पर धमकी देता था। फिर किशोरी पर चाकू रखकर उसका धर्म परिवर्तन कराया। निकाह किया और वहीं रखे रहा। इधर, किशोरी की खोजबीन कर रहे परिवारजनों को जब कुछ पता न चला तो उन्होंने अपहरण की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

सर्व‍िलांस की मदद से म‍िली लोकेशन 

पुल‍िस ने सर्विलांस समेत कई टीमें लगाई गईं। लोकेशन पता चलने पर एक टीम हरियाणा पहुंची। जहां से आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया और किशोरी को भी बरामद कर लिया। युवती ने बयान में धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का भी आरोप लगाया। उसके दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, किशोरी को मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

दी थी गर्दन काटने की धमकी 

किशोरी का आरोप है कि सलमान ने गर्दन धड़ से अलग करने की धमकी दी थी। वह चाकू गले पर रखे था। वहीं, मौलवी निकाह पढ़ रहे थे। घरवालों से फोन पर बात करने की गुहार करने पर मारपीट करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.