Move to Jagran APP

पुलिस चौकी के पास लूट के बाद कपड़ा व्यवसायी की हत्या, लाठीचार्ज-पथराव

रायबरेली रोड कल्ली पश्चिम पुलिस चौकी के पास हुई दुस्साहसिक वारदात। मुआवजे की मांग को लेकर शव रखकर प्रदर्शन, भीषण जाम लगने पर लाठी चार्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 08:39 AM (IST)
पुलिस चौकी के पास लूट के बाद कपड़ा व्यवसायी की हत्या, लाठीचार्ज-पथराव
पुलिस चौकी के पास लूट के बाद कपड़ा व्यवसायी की हत्या, लाठीचार्ज-पथराव

लखनऊ, जेएनएन। रायबरेली रोड स्थित कल्ली पश्चिम चौकी के पास शनिवार रात हुई दुस्साहसिक वारदात में बदमाशों ने लूट के बाद कपड़ा व्यवसायी राकेश कुमार (40) की हत्या कर दी। पोस्टमार्टम में सिर पर भारी वस्तु से प्रहार से मौत की पुष्टि हुई है। इसके अलावा उसके गले और चेहरे पर भी चोट मिली है। आक्रोशित परिवारीजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। विरोध में भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। घंटों हंगामा बवाल चलता रहा।

loksabha election banner

रायबरेली रोड स्थित कल्ली पूरब के घाघे गांव निवासी राकेश कुमार कपड़ा व्यवसायी थे। शनिवार रात वह कल्ली बाजार से अपने भाई सुंदरलाल के साथ ठेलिया रिक्शा लेकर लौट रहे थे। ठेलिया में कपड़े भरे थे। सुंदरलाल ने बताया कि रात करीब नौ बजे भाई ने कहा कि वह शौच के लिए जा रहे हैं, थोड़ी देर में घर आएंगे। इसके बाद सुंदरलाल चले गए और भाई ठेलिया लेकर शौच जाने की बात कहकर चला गया। सुंदरलाल ने बताया कि रात 11 बजे तक भाई जब घर नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन शुरू की गई।

सड़क किनारे झाडि़यों में मिला शव
कल्ली पश्चिम पुलिस चौकी से कुछ दूर आगे घाघे गांव की रोड पर सड़क पर भाई की ठेलिया खड़ी है। उसमे सारे कपड़े सुरक्षित थे। इसके बाद सड़क से करीब 50 मीटर दूर झाडिय़ों में भाई का खून से लथपथ शव पड़ा था। चेहरे, गले और सिर पर चोट के निशान थे। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। भाई के पास तलाशी में एक भी रुपये नहीं मिले। भाई के पास बाजार की ब्रिकी का करीब पांच से छह हजार रुपया होता था। किसी ने रुपये लूटने के बाद भाई की हत्या की है। पुलिस ने मौके से घटनास्थल के पास से शराब की एक बोतल, एक सिरींज बरामद किया है।

हेड इंजरी से हुई मौत
पोस्टमार्टम में सुंदरलाल की मौत का कारण हेड इंजरी आया है। उनके सिर पर गंभीर चोट मिली है। इसके अलावा चेहरे और गर्दन पर भी चोट के निशान मिले हैं। उधर, पोस्टमार्टम के बाद आक्रोशित परिवारीजनों ने चौकी के पास शव रखकर दोपहर मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान रायबरेली रोड पर भीषण जाम लग गया। सूचना पर एएसपी विधानसभा सर्वेश कुमार मिश्रा समेत जिला प्रशासन के अधिकारी और कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। बवाल बढ़ता देख अधिकारियों ने पांच लाख रुपये मुआवजे और एक बीघा जमीन दिलाने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शन के दौरान जाम में फंसे न्‍यायिक अधिकारी
इस बीच रायबरेली की ओर जा रहे एक न्यायिक अधिकारी भी जाम में फंस गए। जाम से हालात बिगड़ते देख पुलिस ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई। पुलिस ने भीड़ पर लाठी-चार्ज कर दिया। जिसके बाद भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव किया। घटना से भगदड़ मच गई। पुलिस ने शव को मौके से हटवाया। इसके बाद सड़क पर आवागमन शुरू हो सका। परिवारीजन शव लेकर अंतिम संस्कार को चले गए। पथराव और लाठीचार्ज के दौरान दोनों ओर से कई लोग चोटिल हुए। कार्यवाहक सीओ कैंट चक्रेश मिश्रा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ लूट और हत्या का मुकदमा दर्ज कर कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.