लखनऊ, जेएनएन। Mulayam Singh Yadav Admitted in CCU of Medanta Hospital: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक तथा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत अभी भी गंभीर बनी है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के सीसीयू (CCU) में उनको सोमवार सुबह से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा देश के रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव इटावा के सैफई के साथ ही लखनऊ तथा गुरुग्राम में भी पूजा-पाठ का काम तेजी से जारी है। समाजवादी पार्टी के अनेक नेता तथा कार्यकर्ता उनको अपनी किडनी भी दान करने की घोषणा कर चुके हैं।

मेडिकल बुलेटिन भी जारी

मेदांता अस्पताल गुरुग्राम ने सोमवार दोपहर को मुलायम सिंह यादव का एक मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया है। इसको मेडिकल डायरेक्टर डा. संजीव गुप्ता ने जारी किया है। इसमें कहा गया है कि मुलायम सिंह यादव को मेदांता अस्पताल के सीसीयू में रखा गया है।

विशेषज्ञ चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य कि निगरानी में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बेहद गंभीर बनी हुई है। वहां पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव और छोटी बहू अपर्णा यादव भी लगातार बने हैं।

अपने राजनैतिक गुरु का हाल लेने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री बघेल

केन्द्र सरकार में न्याय तथा कानून राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल सोमवार को दोपहर में मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह यादव का हालचाल लेने पहुंचे थे। मैनपुरी के करहल विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतरे बघेल ने अखिलेश यादव से मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

इस दौरान बघेल ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) तो मेरे राजनैतिक गुरु हैं। मैंने राजनीति का ककहरा भी मुलायम सिंह यादव से ही सीखा है। मेरी प्रार्थना है कि वह जल्द स्वस्थ होकर हमारे बीच में आए और राजनीति पर फिर से वैसे ही सक्रिय हों।  

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट