Move to Jagran APP

UP: 90 लाख से अधिक लोगों ने सर्च की चुनाव आयोग की वेबसाइट, इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करता रहा नगर निकाय चुनाव

यूपी नगरीय न‍िकाय चुनाव पर‍िणाम आने के दौरान पूरे द‍िन इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड नगर निकाय चुनाव ट्रेंड करता रहा। वहीं देर शाम भाजपा प्रचंड बहुमत का क्रेज भी रहा। नतीजों को जानने के ल‍िए चुनाव आयोग के पेज को 36 करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 14 May 2023 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 01:20 PM (IST)
UP: 90 लाख से अधिक लोगों ने सर्च की चुनाव आयोग की वेबसाइट, इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करता रहा नगर निकाय चुनाव
UP Nikay Chunav 2023 Result: यूपी न‍िकाय चुनाव इंटरनेट मीड‍िया पर करता रहा ट्रेंड

लखनऊ, [हितेश सिंह]। UP Nikay Chunav 2023 Result नगर निकाय का चुनाव मतदान से पहले और मतगणना तक इंटरनेट मीडिया पर छाया रहा। मतदान से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के कार्टून, मीम्स और नारे इंटरनेट मीडिया पर तैर रहे थे।

loksabha election banner

फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर प्रत्याशी के उत्साहित करने वाले आडियो व वीडियो मैसेज वायरल हो रहे थे। शनिवार को सुबह से ही प्रत्याशी पूजा अर्चना के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी डटे रहे। कोई समर्थन के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दे रहा था तो कोई जीत की अग्रीम बधाई स्वीकार कर रहा था। वहीं, एक वर्ग ऐसा भी था जो चुनाव आयोग की वेबसाइट से चिपका हुआ था।

इसका अंदाजा आप इन आंकड़ों से लगा सकते हैं कि मतगणना की शुरुआत से लेकर देर शाम तक चुनाव आयोग की वेबसाइट पर 90 लाख से अधिक लोगों ने अपने चहेते प्रत्याशियों के परिणाम को सर्च किया। वहीं, जब से नगर निकाय चुनाव की घोषणा हुई थी तब से चार करोड़ 73 लाख 74 हजार 214 लोगों ने इस वेबसाइट तक पहुंचे।

इसमें करीब 20 लाख ऐसे लोग थे जो पहली बार इस साइट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। अगर हम इस वेबसाइट के पेज व्यूज के आंकड़ों पर नजर डाले तो नगर निकाय चुनाव के रूझान से लेकर परिणाम तक जानने के लिए अभी तक 36 करोड़, 96 लाख, 95 हजार, 540 लोगों ने दिलचस्पी दिखाई।

जबकि मतगणना वाले दिन देर रात तक 11 हजार से अधिक लोग साइट पर डटे रहे। जबकि ट्वीटर पर सुबह से देर शाम तक नगर निकाय चुनाव ट्रेंड करता रहा। जबकि दोपहर में चुनाव परिणाम आने का सिलसिला शुरू होते ही भाजपा प्रचंड बहुमत की टैग लाइन भी फेसबुक व अन्य इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.