Move to Jagran APP

कोरोना जांच के ल‍िए अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, अब एक फोन पर घर पहुंचेगी मोबाइल टेस्टिंग वैन

प्रशासन का कहना है कि अगर समय पर लोगों की जांच होती रहे तो संक्रमण फैलने में काफी मदद मिलेगी। प्रशासन ने जिले में मोबाइल सेवा का शुभारंभ किया है ताकि जो लोग लैब या अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं उनको घर बैठे इसका लाभ मिल सके।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 06:06 AM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 01:39 PM (IST)
कोरोना जांच के ल‍िए अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, अब एक फोन पर घर पहुंचेगी मोबाइल टेस्टिंग वैन
लखनऊ में 22 15 सरकारी और सात प्राइवेट वैन ऑन कॉल घर-घर जाकर करेंगी जांच।

लखनऊ, जेएनएन। अब घर बैठे कोरोना जांच कराना आसान हुआ। शुक्रवार से मोबाइल टेस्टिंग वैन सेवा का शुभारंभ हो गया। फिलहाल जिलेे में 22 वैन जांच करने के लिए लगाई गई हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश ने झंडी दिखाकर मोबाइल वैन को रवाना किया। राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर काफी हद तक काबू में नजर आ रही है, लेकिन सतर्कता बरतने की जरूरत है।

loksabha election banner

प्रशासन का कहना है कि अगर समय पर लोगों की जांच होती रहे तो संक्रमण फैलने में काफी मदद मिलेगी। इसी वजह से प्रशासन ने जिले में मोबाइल सेवा का शुभारंभ किया है ताकि जो लोग लैब या अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं उनको घर बैठे इसका लाभ मिल सके। डीएम ने 15 सरकारी और सात निजी लैब की टेस्टिंग वैन को रवाना किया। जिलाधिकारी के मुताबिक पाजिटिविटी दर तीस से घटकर आज 1.5 ही रह गई है। आगे भी दर को और नीचे लाने के लिए और संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन की सेवाएं जारी रहेंगी।

इसके अतिरिक्त हमारी 246 आरआरटी, जिसमें हमारी चेतक भी है। उनके द्वारा भी युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है, ताकि किसी भी व्यक्ति को टेस्टिंग कराने में कोई असुविधा न हो। कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर कॉल करके अपने घर पर ही टेस्ट कराया जा सकता है। मोबाइल टेस्टिंग वैन गली मोहल्लों में जा कर टेस्टिंग करेगी। साथ ही अगर कैंप लगाने की आवश्यकता पड़ी तो टीम वह भी लगाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.