Move to Jagran APP

अव्यवस्था बिगाड़ रही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के सफर का मजा, रेलवे के पास लगा शिकायतों का अंबार

लखनऊ से रेलवे ने अनलॉक डाउन में यात्रियो की सुविधा के लिए फेस्टिवल स्पेशल और विशेष ट्रेनें तो चला दी लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते यात्रियों के सफर का मजा किरकिरा हो रहा है। कहीं ट्रेनों की बोगियों में पानी नही तो कही सीटें गंदी पड़ी हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:31 PM (IST)
अव्यवस्था बिगाड़ रही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के सफर का मजा, रेलवे के पास लगा शिकायतों का अंबार
ट्रेनों में पानी और गंदगी से परेशान हुए यात्री रायबरेली रूट पर रुक रहीं फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन।

लखनऊ, जेएनएन। रेलवे ने अनलॉक डाउन में यात्रियो की सुविधा के लिए फेस्टिवल स्पेशल और विशेष ट्रेनें तो चला दी। लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते यात्रियो के सफर का मजा किरकिरा हो रहा है। कही ट्रेनों की बोगियों में पानी नही है, तो कही सीट की कई दिनों से सफाई नही हो रही है। फिलहाल रेलवे के पास यात्रियो की शिकायतों का अंबार लग गया है।

loksabha election banner

दिल्ली से बरौनी के लिए सहरसा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से स्लीपर बोगी एस पांच में सफर कर रहे यात्री गुंजन राय ने बोगी में शौचालय में पानी न होने की शिकायत की। इस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का किराया सामान्य किराए से अधिक होने के बावजूद दिल्ली में ट्रेन में पानी भरा ही नही गया। ट्रेन 04185 बरौनी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की बोगी एस 6 में यात्री अपने मोबाइल चार्ज नही कर सके। इसके चार्जिंग पॉइंट काम नही कर रहे थे। ट्रेन 02541 गोरखपुर एलटीटी सुपरफास्ट में यात्रियो ने सफाई न होने की शिकायत दर्ज कराई। एसी बोगी में सीट के पास चाय पड़ी होने की फ़ोटो भी रेल मंत्रालय को भेजी। ट्रेन 02511 राप्ती सागर स्पेशल में एसी बोगी बी 3 में प्लांट गड़बड़ होने पर यात्री परेशान रहे। फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस लखनऊ से राय बरेली की 75 किलोमीटर की दूरी ढाई घंटे में भी तय नही कर पा रही है। यात्री सुयोग्य कुमार ने इसकी शिकायत रेलवे से की। जिस पर बताया गया कि रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण कर रहा है।

जिस कारण समय लग रहा है। गोमती एक्सप्रेस से अविनाश सिंह ने अपनी बाइक लखनऊ के लिए बुक कराई। ट्रेन लखनऊ आ गई लेकिन बाइक नही पहुंची। ट्रेन 02356 अर्चना एक्सप्रेस स्पेशल में बोगियो की सीट साफ ही नही की गईं। जिससे यात्रियो को गन्दगी बीच सफर करना पड़ा। जबकि तीन दिन पहले वीआईपी ट्रेन 02429 लखनऊ नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस स्पेशल में भी यात्रियो ने गन्दगी की शिकायत की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.