लखनऊ, जेएनएन। रेलवे ने अनलॉक डाउन में यात्रियो की सुविधा के लिए फेस्टिवल स्पेशल और विशेष ट्रेनें तो चला दी। लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते यात्रियो के सफर का मजा किरकिरा हो रहा है। कही ट्रेनों की बोगियों में पानी नही है, तो कही सीट की कई दिनों से सफाई नही हो रही है। फिलहाल रेलवे के पास यात्रियो की शिकायतों का अंबार लग गया है।

दिल्ली से बरौनी के लिए सहरसा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से स्लीपर बोगी एस पांच में सफर कर रहे यात्री गुंजन राय ने बोगी में शौचालय में पानी न होने की शिकायत की। इस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का किराया सामान्य किराए से अधिक होने के बावजूद दिल्ली में ट्रेन में पानी भरा ही नही गया। ट्रेन 04185 बरौनी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की बोगी एस 6 में यात्री अपने मोबाइल चार्ज नही कर सके। इसके चार्जिंग पॉइंट काम नही कर रहे थे। ट्रेन 02541 गोरखपुर एलटीटी सुपरफास्ट में यात्रियो ने सफाई न होने की शिकायत दर्ज कराई। एसी बोगी में सीट के पास चाय पड़ी होने की फ़ोटो भी रेल मंत्रालय को भेजी। ट्रेन 02511 राप्ती सागर स्पेशल में एसी बोगी बी 3 में प्लांट गड़बड़ होने पर यात्री परेशान रहे। फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस लखनऊ से राय बरेली की 75 किलोमीटर की दूरी ढाई घंटे में भी तय नही कर पा रही है। यात्री सुयोग्य कुमार ने इसकी शिकायत रेलवे से की। जिस पर बताया गया कि रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण कर रहा है।

जिस कारण समय लग रहा है। गोमती एक्सप्रेस से अविनाश सिंह ने अपनी बाइक लखनऊ के लिए बुक कराई। ट्रेन लखनऊ आ गई लेकिन बाइक नही पहुंची। ट्रेन 02356 अर्चना एक्सप्रेस स्पेशल में बोगियो की सीट साफ ही नही की गईं। जिससे यात्रियो को गन्दगी बीच सफर करना पड़ा। जबकि तीन दिन पहले वीआईपी ट्रेन 02429 लखनऊ नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस स्पेशल में भी यात्रियो ने गन्दगी की शिकायत की थी।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस