लखनऊ, जागरण संवाददाता। कृष्णानगर इलाके में एक विवाहिता के पड़ोसी ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसका अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आठ माह तक शारीरिक शोषण किया और तीन लाख रुपये भी वसूले। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने युवक और उसके भाई समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर कृष्णानगर आलोक कुमार राय ने बताया कि आरोपित युवक सौरभ सिंह महिला के पड़ोस में रहता है। महिला ने बताया कि पड़ोस में रहने के कारण सौरभ का घर आना-जाना था।

बीते फरवरी माह में सौरभ सिंह घर आया था। घर पर कोई नहीं था। सौरभ ने बहाने से नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने मोबाइल में अश्लील वीडियो बना लिया। दो दिन बाद से उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दो लाख रुपये की मांग की। महिला धमकी से डर गई। लोकलाज के भय के कारण उसे एक लाख रुपये दिए। फिर वह धमकी देकर शारीरिक शोषण करता रहा। कुछ दिन बाद फिर दो लाख रुपयों की मांग की। उसके घर पर जाकर शिकायत की तो उसके पिता और भाई शुभम ने भी गाली-गलौज की और भगा दिया। दोनों ने कहा कि रुपये देने के बाद बात करना। फिर दो लाख की व्यवस्था करके दी। बीते दिनों सौरभ ने फिर पांच लाख रुपये की मांग की। मांग पूरी न होने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। धमकी से त्रस्त होकर शनिवार को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर सौरभ सिंह उसके पिता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया गया। सौरभ को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, पिता और भाई की भूमिका की जांच की जा रही है। 

जेवर गिरवी रखकर दिए रुपयेः महिला ने बताया कि सौरभ की रुपयों की मांग पूरी करने के लिए उसने अपने जेवर भी एक ज्वैलर्स के यहां गिरवीं रख दिए थे। गिरवीं जेवरों से मिले रुपये सौरभ को दिए थे। इसके बाद भी उसकी मांग बढ़ती जा रही थी। एक लाख रुपये लेने के बाद उसने वीडियो डिलीट करने को कहा था, पर नहीं किया। फिर उसने वीडियो डिलीट करने के लिए दो लाख रुपये मांगे थे। वह भी दे दिए थे। 

मोहल्ले वालों को वीडियो दिखाकर बनाया दबाव, मांगे थे पांच लाखः पीड़िता के मुताबिक सौरभ ने बीते दिनों मोहल्ले के कुछ लोगों को अश्लील वीडियो दिखाया था। इसकी जानकारी हुई तो उसने सौरभ के घर पहुंचकर विरोध किया कि उसने तीन लाख रुपये लेने के बाद भी वीडियो डिलीट नहीं किया। इस पर सौरभ उसके पिता और भाई ने गाली-गलौज की। वीडियो डिलीट करने के लिए फिर पांच लाख रुपये की मांग रखी।

Edited By: Vikas Mishra