सीतापुर, जेएनएन। मानपुर थाना क्षेत्र के पर सेहरा गांव में सोमवार रात एक बदमाश को पकड़ लेने पर उसके अन्य सहयोगियों ने महिला को गोली मार दी, जबकि उसके पति के सिर में पत्थर मारकर उसे घायल कर दिया। घायल दंपती जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जा रहा है कि बदमाश सोमवार रात के लगभग 3 बजे सबसे पहले लतीफ के घर घुसे और उनकी दुकान से किराने का सामान व नकदी पार कर दी। इसके बाद बदमाशों ने निजामुद्दीन के घर को निशाना बनाया।

इनके घर चोरी करने के बाद बदमाश जुबरिल के घर बाहर की खिड़की से दाखिल हो गए। चोरी के दौरान ही जुबरिल व उनकी पत्नी रुबीना की आंख खुल गई और उन्होंने शोर मचाया। जिस पर दो बदमाश खिड़की से कूद कर भाग गए, जबकि एक बदमाश को उन्होंने खिड़की पर ही पकड़ लिया। बाहर मौजूद अन्य बदमाशों ने अपने साथी को छुड़ाने के लिए उसके हाथ को खींच रहे थे, उधर दूसरी तरफ जुबरिल व उनकी पत्नी रुबीना भी उसको बाहर निकलने नहीं दे रही थी। तभी एक बदमाश ने पत्थर उठाकर उनके जुबरिल के सिर पर मार दिया, जिससे वह घायल हो गया। रुबीना के द्वारा बदमाश को मजबूती से पकड़े होने पर उसके अन्य सहयोगी ने रुबीना पर कट्टे से फायर झोंक दिया। रुबीना को उसके दाहिने हाथ की कोहनी पर गोली जा लगी। घायल दोनों दंपती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर दूसरी तरफ थानाध्यक्ष राय साहब द्विवेदी ने बताया कि वह लोग घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे हैं और जांच पड़ताल कर रहे हैं। थानाध्यक्ष का कहना है कि घटनास्थल पर पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों की कुल संख्या चार थी। इसमें एक बदमाश नकाबपोश था ,जबकि अन्य तीनों के चेहरे खुले हुए थे लेकिन किसी को पहचाना नहीं जा सका है। उन्होंने बताया कि लतीफ के घर में परचून की दुकान से किराना का सामान चोरी हुआ है, जबकि निजामुद्दीन के घर में कोई नहीं था। इसलिए इनके घर से चोरी किए गए सामान के संबंध में जानकारी बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि लतीफ और निजामुद्दीन के घर चोरी करने के बाद बदमाश जुबरिल के घर बाहर की खिड़की से घुसे थे। चार में एक बदमाश बाहर खड़ा था, जबकि तीन लोग जुबरिल के घर चोरी करने को अंदर दाखिल हुए थे। जुबरिल के घर में परिवार के अन्य सदस्य जिस कमरे में सो रहे थे, बदमाशों ने उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ राजीव दीक्षित ने बताया कि वह घटना के हर पहलू की जांच कर रहे हैं। इसमें एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों को दबोचने के लिए टीमें गठित कर जल्द ही खुलासे के निर्देश दिए हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021