लखनऊ, जेएनएन। हैदराबाद व उन्नाव की दुष्कर्म पीड़ित बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए देश भर में आवाज बुलंद हो रही है। इन सबके बीच राजधानी में रविवार को एक किशोरी के साथ दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि घर में घुसकर गांव के ही युवक ने घटना को अंजाम दिया। पीडि़ता को जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। आहत किशोरी ने जहर खा लिया, जिसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पीडि़ता के घरवालों ने घटना में दो से तीन लोगों के शामिल होने की आशंका जताई है, जबकि पुलिस के मुताबिक, घटना में एक आरोपित शामिल है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

ये है पूरा मामला 

मामला मड़ियांव थानाक्षेत्र का है। यहां के एक गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म का मामला रविवार को सामने आया है। बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर आरोपित गांव की किशोरी को अकेला देखकर घर में घुस गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध पर पीडि़ता को परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच किशोरी की मां पहुंच गई। उसके दरवाजा खटखटाने पर आरोपित वहां से भाग निकला। किशोरी की मां को बोलने में दिक्कत है, जिसके चलते वह किसी से कुछ बता नहीं सकी। इसी बीच किशोरी ने जहर खा लिया। आननफानन में उसे गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। मामले में पीडि़ता के पिता ने मडिय़ांव थाने में तहरीर दी है। इसके बाद पुलिस ने दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की और पीडि़ता को मेडिकल के लिए भेजा गया। पीडि़ता के परिवार का आरोप है कि दो से तीन लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है। वहीं, इंस्पेक्टर मडिय़ांव वीके सिंह के मुताबिक, घटना में एक आरोपित शामिल है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की पहचान सर्वेश उर्फ बऊवा के रूप में हुई है। 

आरोपित के भाई ने कहा- गलत फंसाया गया

उधर, घटना के बाद आरोपित बऊवा उर्फ सर्वेश के भाई ने आरोप लगाया कि मडिय़ांव पुलिस ने उसके भाई को गलत फंसाया है। पीडि़ता का एक चचेरा भाई है। घटना को उसी ने अंजाम दिया है। उसका नाम भी पकड़े गए आरोपित से मिलता है।

थाने में भी आरोपित की मीडिया से दूरी  

किसी भी घटना के बाद पुलिस स्वयं आरोपित को मीडिया के सामने पेश करती है, लेकिन इस मामले में मडिय़ांव थाने की पुलिस आरोपित को मीडिया से बचाती रही और सवाल पूछने पर नोकझोंक की। इसके बाद उसे थाने से टेंपो में बैठाकर न्यायालय ले जाने की बात कहकर वहां से तुरंत ले जाया गया।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस