Move to Jagran APP

किशोर से कुकर्म के बाद हत्या, आम के बाग में औंधे मुंह पड़ा मिला शव

आरोपित ने बकाया पैसे देने के बहाने मासूम को सूनसान बाग में ले गया था। कुकर्म के बाद साड़ी के टुकड़े से गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 07:59 PM (IST)
किशोर से कुकर्म के बाद हत्या, आम के बाग में औंधे मुंह पड़ा मिला शव
किशोर से कुकर्म के बाद हत्या, आम के बाग में औंधे मुंह पड़ा मिला शव

लखनऊ (जेएनएन)। बंथरा इलाके में दरिंदे ने एक किशोर के साथ कुकर्म कर उसकी हत्‍या कर दी। आरोपित ने बकाया पैसे देने के बहाने मासूम को सूनसान बाग में ले गया था। ग्रामीणों को लापता किशोर का शव आम के बाग में आपत्तिजनक हालत में औंधे मुंह पड़ा मिला। स्थानीय पुलिस मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, किशोर के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मंगलवार को दर्ज की गई।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 
मामला बंथरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रमेश (काल्‍पनिक नाम) (15) गांव के ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कक्षा सात का छात्र था। बताया गया कि रमेश ने अपने गांव के ही चंद्रशेखर कश्यप (35) के खेत में काम किया था, जिसकी मजदूरी के 50 रूपए उसके पास बाकी थे। सोमवार को रमेश स्कूल से पढ़ाई कर वापस घर आ रहा था तभी रास्ते में उसे चंद्रशेखर मिला। रमेश ने उसे रोककर अपने पैसे मांगे। इस पर चंद्रशेखर ने उसे स्कूल बैग घर में रखकर वापस आने की बात कही। इसके बाद रमेश घर गया और अपना थैला वहां रखकर साइकिल से उसके पास आया। उसके आने पर चंद्रशेखर उसे पैसे देने के बहाने अपने साथ लेकर चला गया।  

घर न लौटने पर परिजन करने लगे तलाश 
शाम तक जब रमेश वापस घर नहीं आया तो परिजन उसकी तलाश में लग गए। तब पता चला कि वो गांव के चंद्रशेखर के साथ साइकिल से गया था। इसके बाद परिवार वाले चंद्रशेखर के पास गए। उन्होने उससे रमेश के बारे में पूछा तो उसने उसकी जानकारी होने से मना कर दिया। काफी खोजबीन के बाद जब रमेश का कहीं कुछ पता नहीं चला तो परिजन दूसरे दिन मंगलवार की शाम बंथरा थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। 

वहीं, परिवार वालों ने चंद्रशेखर पर उसे लाने का आरोप भी लगाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित चंद्रशेखर को पकड़कर थाने लाई और उससे पूछताछ की पर उसने कुछ नहीं कबूला। इसी बीच ग्रामीणों को आम के बाग में रमेश का शव मिला। 

साड़ी को बनाया मर्डर वेपेन, कुकर्म कर घोट दिया गला 
थाना प्रभारी विद्यासागर पाल के मुताबिक, आरोपित चंद्रशेखर ने पुलिस को बताया कि वो रमेश को पैसे देने के बहाने बाग में ले गया था, जहां उसने उसके साथ कुकर्म किया। रमेश ने यह बात जब घर में बताने के लिए कहा तो उसने साड़ी के टुकड़े से गला कसकर उसकी हत्या कर दी। 

आरोपित खुद भी घरवालों के साथ कराता रहा खोजबीन
रमेश को अपने साथ ले जाने वाले आरोपित चन्द्रशेखर से जब उसके परिजन पूछताछ करने गए तो उसने उसकी जानकारी होने से साफ मना कर दिया। इसके बाद वो खुद भी उसकी तलाश में जुट गया। परिवार वालों के साथ उसने घण्टों उसकी इधर उधर तलाश भी कराई। 

 तीन सौ रूपए में साइकिल बेंचकर पी थी शराब
चंद्रशेखर ने रमेश की हत्या करने के बाद उसकी साइकिल लेकर उसे सरोजनी नगर के दरोगाखेड़ा स्थित एक ठेले वाले के हाथ तीन सौ रूपए में बेंची थी। इसके बाद उसके पैसों से उसने शराब भी पी थी। पुलिस ने उक्त साइकिल को भी अपने कब्जे में ले लिया है। 

औंधे मुंह पड़ा था शव, उतरी थी पैंट
बाग में मिला रमेश का शव औधें मुहं पड़ा था। वहीं, उसकी पैंट कुछ दूरी पर जमीन में पड़ी थी। थाना प्रभारी विद्यासागर पाल के मुताबिक, पीएम रिपोर्ट आने के बाद पास्को एक्ट व कुकर्म की धारा भी बढ़ाई जाएगी। 

मचा कोहराम
दो दिनों से बेटे के गायब होने के बाद जब बुधवार की सुबह आम की बाग में उसका शव मिला तो उसके परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण भी भागते हुए मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल पर मौजूद उसके घरवाले दहाड़े मार-मार कर रो रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.