Move to Jagran APP

NRC और CAA पर तनाव के बीच मौलाना ने की अपील, कहा- जुमे की नमाज के दिन रखें रोजा Lucknow News

लखनऊ मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान रोजा रखकर देश की शांति और एकता के लिए प्रार्थना करने की अपील की है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 08:40 AM (IST)
NRC और CAA पर तनाव के बीच मौलाना ने की अपील, कहा- जुमे की नमाज के दिन रखें रोजा Lucknow News
NRC और CAA पर तनाव के बीच मौलाना ने की अपील, कहा- जुमे की नमाज के दिन रखें रोजा Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (NRC) पर बढ़ते तनाव के बीच मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फरंगी महली ने शांति और एकता के लिए प्रार्थना करने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुस्लिम समुदाय शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान रोजा रखकर देश की शांति और एकता के लिए प्रार्थना करें। चारों तरफ अमन और शांति का माहौल कायम हो। तनाव के फरंगी की अपील सकारात्मक प्रतिक्रिया के रूप में आई है। 

loksabha election banner

बता दें, बीते मंगलवार यानी 24 दिसंबर को मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फरंगी महली से मुलाकात करने उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व विधि एवं कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ऐशबाग ईदगाह पहुंचे थे। जहां, उन्होंने ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली सहित अन्य मौलाना के साथ बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा की थी। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने अमन और शांति बनाए रखने में मौलाना से सहयोग करने की अपील की थी। इस बीच मौलाना ने उपमुख्यमंत्री के माध्यम से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित सात सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा था। 

इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में सरकार की मंशा जाहिर करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा था कि कानून को लेकर लोगों में भ्रम पैदा किया जा रहा है। लोकतंत्र में प्रदर्शन करना हर नागरिक का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन हिंसा किसी भी हाल में कबूल नहीं है। सरकार किसी धर्म या कौम के साथ कोई नाइंसाफी नहीं होने देगी। कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने यकीन दिलाते हुए कहा कि हम सब मिलकर एक टीम की तरह काम कर रहे हैं। कानून के खिलाफ कोई काम नहीं करने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.