सीतापुर, संवाद सूत्र। ससुराल से मायके आई विवाहिता मरणासन्न हालत में खेत में मिली। परिवारीजन उसे उपचार के लिए ले जा रहे थे, रास्ते में उसकी मौत हो गई। घर के सदस्यों ने पड़ोस गांव के एक युवक पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला महमूदाबाद इलाके का है। एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी का करीब डेढ़ वर्ष पहले किया था। कुछ दिन पूर्व विवाहिता अपने घर आई थी।

परिवारीजन के मुताबिक, मंगलवार सुबह वह शौच के लिए गई थी। देर तक वापस न आने पर तलाश की, तो वह गांव के बाहर गन्ने के खेत में मरणासन्न हालत में मिली। परिवारीजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, रास्ते में मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल की जांच-पड़ताल के बाद परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए। एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह भी घटनास्थल पहुंचे।

दुपट्टे से गला कसकर हत्याः युुवती के परिवारजन ने पड़ोस गांव निवासी युवक पर दुपट्टे से गला कसकर हत्या करने की बात कही है। उनका कहना है कि मरणासन्न हालत में महली युवती के गले में दुपट्टा कसा था। परिवारीजन की तहरीर पर पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है। 

पहचान का युवक, घर में था आना जानाः परिवारजन ने पड़ोस गांव के जिस युवक पर हत्या का आरोप लगाया है, वह जान-पहचान का है। बताया जा रहा है कि युवक और युवती के पिता बटाई पर खेती करते हैं। करीब 14 वर्ष से दोनों परिवारों की पहचान है। युवक का घर आना-जाना भी होता था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है। कई बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।

महमूदाबाद के एक गांव निवासी युवती की मौत हुई है। परिवारजन पड़ोस गांव के एक युवक पर गला कसकर हत्या करने की बात कह रहे हैं। युवक को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है। -एनपी सिंह, एएसपी दक्षिणी सीतापुर

Edited By: Vikas Mishra