Move to Jagran APP

शादीशुदा प्रेमी गोमती में कूदा, प्रेमिका ने लगाई फांसी; एकसाथ रहते थे पति-पत्नी और वो... अब इन सवालों में उलझी पुलिस

UP News जियामऊ में मंगलवार देर शाम सब्जी कारोबारी 35 वर्षीय दीपक पांडेय ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। इसकी जानकारी होने पर प्रेमिका ने प्रेमी के घर में फांसी लगा ली। युवती के भाई ने जांच की मांग करते हुए गौतमपल्ली थाने में तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक दीपक पांडेय मूल रूप से अमेठी के रहने वाले थे।

By ayushman pandey Edited By: Aysha Sheikh Wed, 22 May 2024 07:56 AM (IST)
शादीशुदा प्रेमी गोमती में कूदा, प्रेमिका ने लगाई फांसी; एकसाथ रहते थे पति-पत्नी और वो... अब इन सवालों में उलझी पुलिस
शादीशुदा प्रेमी गोमती में कूदा, प्रेमिका ने लगाई फांसी; एकसाथ रहते थे पति-पत्नी और वो...

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जियामऊ में मंगलवार देर शाम सब्जी कारोबारी 35 वर्षीय दीपक पांडेय ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। इसकी जानकारी होने पर प्रेमिका ने प्रेमी के घर में फांसी लगा ली। युवती के भाई ने जांच की मांग करते हुए गौतमपल्ली थाने में तहरीर दी।

पुलिस के मुताबिक दीपक पांडेय मूल रूप से अमेठी के रहने वाले थे। जियामऊ में पत्नी नेहा के साथ रहकर सब्जी का कारोबार करते थे। हिसाब रखने के लिए बालू अड्डे इलाके में रहने वाले युवती को नौकरी पर रखे थे। रोजाना की तरह मंगलवार शाम को दीपक गोमती किनारे बैठा था। तभी किसी कारण उसने गोमती में छलांग लगा दी।

इसकी जानकारी होने पर पत्नी नेहा और प्रेमिका भी वहां पहुंचीं। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दीपक का शव बाहर निकाला। यह देख प्रेमिका दीपक के घर पहुंची और सब्जी वाले कमरे में फांसी लगा ली। एसीपी हजरतगंज अरविंद वर्मा ने बताया कि प्रेमिका के भाई ने तहरीर दी है। प्रेम-प्रसंग का मामला है। कार्रवाई की जा रही है।

पत्नी और प्रेमिका दोनों रहती थी साथ

पुलिस ने बताया कि कुछ महीने पहले पत्नी को दीपक के प्रेम-प्रसंग की जानकारी हुई थी। दीपक ने समझाया तो दोनों साथ रहने लगी थी। यही नहीं पत्नी भी पुलिस को बताया कि छोटी बहन की तरह मानती थी। ऐसा क्यों किया कोई जानकारी नहीं है।

एक महीने पहले दोनों गए थे साथ

पुलिस ने बताया कि 27 अप्रैल को दीपक अचानक प्रेमिका के साथ कहीं चला गया था। घर न लौटने पर पत्नी ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। दो दिन बाद पत्नी दोनों को थाने लेकर पहुंची और मिलने की जानकारी दी।

जन्मदिन पर नाक की बाली दी थी गिफ्ट

स्थानीय लोगों ने बताया कि दो सप्ताह पहले दीपक की प्रेमिका जन्मदिन था। तीनों होटल में जन्मदिन मनाने गए थे। तब पत्नी ने दीपक की प्रेमिका को नाक की बाली गिफ्ट में दी थी।

इन बिंदुओं पर कर रही जांच

  • पत्नी को जानकारी थी तो क्यों विवाद हुआ?
  • युवक के घर वालों को इसकी जानकारी थी की नहीं?
  • प्रेमिका के घर वालों ने कोई विरोध दर्ज किया था क्या?