Move to Jagran APP

शादी करने से मना करने पर युवक ने महिला को लगाई आग

गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल में कराई गई भर्ती। तीसरे तल पर पूर्व परिचित युवक ने की वारदात, खुद भी झुलसा। कई माह से महिला का कर रहा था पीछा, पड़ताल में जुटी पुलिस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 06:19 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 08:16 AM (IST)
शादी करने से मना करने पर युवक ने महिला को लगाई आग
शादी करने से मना करने पर युवक ने महिला को लगाई आग

लखनऊ, जेएनएन। पर्यटन भवन में शुक्रवार शाम करीब पांच बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब तीसरे तल पर एक महिला कर्मचारी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई। महिला पर्यटन भवन में तीसरे तल पर कमरा नंबर 316 स्थित लेखानुभाग में काम कर रही थी। इसी बीच एक पूर्व परिचित युवक ने उनपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसी महिला कर्मचारी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगाने का आरोपित युवक भी झुलसा है, जिसका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

ठाकुरगंज में टीबी अस्पताल के पास रहने वाली महिला के पति मुशीर पर्यटन विभाग में तैनात थे, जिनकी 12 वर्ष पहले मौत हो गई थी। पति के स्थान पर महिला पर्यटन भवन के लेखानुभाग में तैनात हैं। शुक्रवार शाम करीब पांच बजे महिला तीसरे तल पर 316 नंबर कमरे में साथी कर्मचारी के साथ बैठी थीं। वहीं 311 नंबर कमरे में प्रबंधक पर्यटन भवन शिवपाल सिंह मीटिंग कर रहे थे।

इसी बीच खदरा निवासी वाहिद का बेटा समीर अहमद एक लीटर की पानी के बोतल में पेट्रोल लेकर वहां पहुंच गया। आरोप है कि समीर ने महिला को देखते ही उसपर पेट्रोल उड़ेल दिया। इससे पहले की महिला शोर मचाकर लोगों को मदद के लिए बुलाती आरोपित ने आग लगा दी। साथी कर्मचारी चीखते हुए बाहर निकलीं और अधिकारियों को घटना के बारे में बताया।

आग लगाया और पकड़ लिया
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि समीर ने आग लगाते ही महिला जकड़ लिया। इससे आरोपित भी गंभीर रूप से झुलस गया। भवन के कर्मचारियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और दोनों को अलग कर पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर गोमतीनगर राम सूरत सोनकर ने पुलिस टीम के साथ आरोपित को हिरासत में लेकर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे ट्रामा रेफर कर दिया गया। महिला को पुलिस सिविल लेकर गई।

चार माह पहले भी आया था
बताया गया कि आरोपित चार माह पहले भी पर्यटन भवन में आया था। इस दौरान उसने महिला से जबरन बात करने की कोशिश की थी। वह उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। विरोध पर उसने अभद्रता भी की, जिसे कर्मचारियों ने फटकार कर भगा दिया था।

ट्रामा में हुई थी मुलाकात, वार्ड ब्वॉय है आरोपित
आरोपित समीर ट्रामा सेंटर में वार्ड ब्वॉय है। कुछ माह पहले पीडि़ता के भाई की तबीयत खराब हो गई थी, जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। इस दौरान वहां तैनात समीर ने उसकी मदद की थी और उनके भाई को ब्लड डोनेट किया था। इसी बीच दोनों में परिचय हुआ था। आरोप है कि तब से आरोपित पीडि़ता को परेशान कर रहा था।

सुरक्षा पर सवाल
पर्यटन भवन में खुलेआम हाथ में पेट्रोल लेकर भीतर दाखिल होने की घटना ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिस कमरे में महिला पर हमला हुआ उससे पहले ही पर्यटन मंत्री का कमरा पड़ता है। इस घटना ने सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.