Move to Jagran APP

Lucknow University Teacher Recruitment: लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती परीक्षा 25 सितंबर को, एडमिट कार्ड जारी

Lucknow University Teacher Recruitment लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा आगामी 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। विश्वविद्यालय के जानकीपुरम स्थित नए परिसर में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

By Vikas MishraEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 10:49 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 10:49 AM (IST)
Lucknow University Teacher Recruitment: लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक भर्ती परीक्षा 25 सितंबर को, एडमिट कार्ड जारी
ह विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय में छह विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय ने आवेदन पत्रों की शार्ट लिस्ट करने के बाद लिखित परीक्षा के लिए अर्ह अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के रिक्रूटमेंट पोर्टल के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

loksabha election banner

लवि ने छह विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर रेगुलर और सेल्फ फाइनेंस के 25 पदों पर चयन के लिए आनलाइन आवेदन लिए थे। एन्सिएंट इंडियन हिस्ट्री एंड आर्कियोलाजी, मेडिवियल एंड मार्डन हिस्ट्री, साइकोलाजी, एजुकेशन, एमबीए (फाइनेंस एंड एकाउंटिंग) व एप्लाइड इकोनामिक्स विषय में करीब एक हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

स्क्रीनिंग के बाद आठ सौ अभ्यर्थी मिले अर्हः डीन रिक्रूटमेंट प्रो. मनुका खन्ना ने बताया कि आवेदन पत्रों में शार्ट लिस्टिंग करने के बाद करीब आठ सौ अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए अर्ह पाए गए हैं। इन सभी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। लिखित परीक्षा 25 सितंबर को विश्वविद्यालय के जानकीपुरम स्थित नए परिसर में आयोजित की जाएगी।

एक घंटे की होगी परीक्षा, निगेटिव मार्किंग नहींः असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए लिखित परीक्षा सुबह 10 से 11 बजे तक होगी। प्रश्न पत्र 40 अंकों का मल्टीपल च्वाइस आधारित होगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक तय होंगे। कोई भी निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। अभ्यर्थियों को ओएमआरशीट भरने के लिए नीले/कालेज पेन का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन से लेकर किसी भी तरह की डिवाइस प्रतिबंधित रहेगी। किसी के पास यह चीजें पाई गईं तो अनफेयर मींस के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रोफेसर मनुका खन्ना ने बताया कि लिखित परीक्षा को लेकर सारी तैयारी कर ली गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.