Move to Jagran APP

Lucknow University: रिवाइज्ड शेड्यूल की जानकारी न होने से छात्रों की परीक्षा छूटी, कई कालेज के विद्यार्थी परेशान

लखनऊ विश्वविद्यालय रिवाइज्ड शेड्यूल की सूचना न मिलने से छात्रों की बीबीए द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा छूट गई। बोरा इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट साइंस सहित कई कालेजों के विद्यार्थी परेशान हैं। उनका कहना है कि इसके लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जाए। जासं

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 11:25 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 11:25 AM (IST)
Lucknow University: रिवाइज्ड शेड्यूल की जानकारी न होने से छात्रों की परीक्षा छूटी.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से जारी किए गए बीबीए द्वितीय सेमेस्टर के रिवाइज्ड परीक्षा कार्यक्रम की सूचना न हो पाने की वजह से काफी विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई। छात्रों का कहना है कि पहले जो तिथि तय थी उसी आधार पर दोपहर की पाली में परीक्षा थी। लेकिन जब केंद्र पर पहुंचे तो पता चला कि परीक्षा सुबह हो गई। अब छात्र परेशान हैं। उनका कहना है कि इसके लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जाए।

loksabha election banner

मामला शुक्रवार का है। लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय सेमेस्टर के वोकेशनल कोर्सों की परीक्षा के लिए 23 सितंबर को दोपहर दो से साढ़े तीन बजे तक का समय निर्धारित किया था। बाद में यह शेड्यूल रिवाइज्ड कर दिया गया। इसमें बीबीए द्वितीय सेमेस्टर की वोकेशनल कोर्स ‘रिज्यूम राइटिंग एंड कारपोरेट कम्युनिकेशन’ परीक्षा का समय सुबह 10.30 कर दिया गया।

बोरा इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट साइंस व सीतापुर जिले के कुछ अन्य कालेज के विद्यार्थियों को इसकी जानकारी नहीं हो पाई। छात्रों का आरोप है कि कालेज से रिवाइज्ड कार्यक्रम की सूचना नहीं मिली थी। इसलिए पूर्व कार्यक्रम के अनुसार बोरा कालेज के विद्यार्थी दोपहर में शिया पीजी कालेज केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे।

आधे घंटे बाद पता चला कि परीक्षा तो हो चुकी : छात्रों ने बताया कि दो बजे से परीक्षा होनी थी। इसलिए सभी छात्र दोपहर डेढ़ बजे केंद्र पर पहुंच गए। करीब आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद शिक्षकों से पूछा तो पता चला कि परीक्षा सुबह की पाली में हो चुकी है। परेशान होकर छात्र अपने कालेज पहुंचे और समस्या बताई। छात्रों का कहना है कि परीक्षा फिर से नहीं कराई गई तो साल बर्बाद हो जाएगा। कालेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय से संपर्क कर इस दिक्कत से अवगत कराया।

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से वोकेशनल कोर्सों का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया गया था। लेकिन कालेज ने अपने छात्रों को इसकी सूचना नहीं दी। इसलिए उनकी परीक्षा छूट गई। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रहित में फिर से बीबीए द्वितीय सेमेस्टर वालों की वोकेशनल की परीक्षा कराएगा। जल्द ही इसका शेड्यूल जारी किया जाएगा। - संजय मेधावी, कुलसचिव, लखनऊ विश्वविद्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.