Move to Jagran APP

वाहन चेकिंग के जारी हुए निर्देश, अब ट्रैफिक बूथ में नहीं कटेंगे चालान Lucknow News

गाड़ियों की चेकिंग के नाम पर आ रही थी वसूली की शिकायतें। एसएसपी ने बूथों से पर्दे हटाने तथा खुले में चेकिंग व चालान काटने के दिए निर्देश।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 10:08 AM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 03:56 PM (IST)
वाहन चेकिंग के जारी हुए निर्देश, अब ट्रैफिक बूथ में नहीं कटेंगे चालान  Lucknow News
वाहन चेकिंग के जारी हुए निर्देश, अब ट्रैफिक बूथ में नहीं कटेंगे चालान Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में अब पुलिस मनमाने तरीके से वाहन चेकिंग के नाम पर वसूली नहीं कर पाएगी। अधिकतर मामलों में पुलिस बूथ की आड़ में वसूली के मामलों को देखते हुए एसएसपी ने वाहन चेकिंग को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। जिसमें अब ट्रैफिक बूथों के भीतर गाड़ियों का चालान नहीं हो सकेगा। 

loksabha election banner

हटेंगे बूथों के पर्दे 
एसएसपी ने शनिवार को सभी बूथों में लगे पर्दे हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अक्सर पुलिसकर्मियों पर बूथ के भीतर वसूली के आरोप लगते थे। इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। एसएसपी ने एएसपी ट्रैफिक को पत्र जारी करते हुए दो दिन के भीतर सभी बूथों से पर्दे व चार्ट पेपर हटवाने के निर्देश दिए हैं

खुले में होगी चेकिंग 
पुलिसकर्मियों को खुले में सड़क पर गाडिय़ों के चालान करने तथा वाहन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। बूथ का इस्तेमाल सामान रखने और अल्पकालिक विश्राम के लिए किया जाएगा। गाड़ियों के कागजात चेक करते समय भी बूथ में पुलिसकर्मी नहीं जाएंगे। इससे पुलिसकर्मियों की गतिविधियां सार्वजनिक रहेंगी और वसूली की शिकायतें नहीं आएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.