Move to Jagran APP

लूट-चोरी खुलती नहीं, 18 घंटे में ढूंढ लाए जादूगर का ये विदेशी कुत्ता Lucknow News

सपा नेता आजम खां की भैंसें ढूंढने के लिए भी उप्र पुलिस ने लगा दिया था पूरा जोर। अब मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का कुत्ता खोजकर लखनऊ पुलिस चर्चा में है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 05:11 PM (IST)
लूट-चोरी खुलती नहीं, 18 घंटे में ढूंढ लाए जादूगर का ये विदेशी कुत्ता Lucknow News
लूट-चोरी खुलती नहीं, 18 घंटे में ढूंढ लाए जादूगर का ये विदेशी कुत्ता Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। घरों से गायब लाखों का माल, चोरी गईं महंगी गाडिय़ां, बाइक बरामद करने और हत्यारों को पकडऩे में यूपी पुलिस भले नाकाम रहती हो। यहां तक कि जज साहब के घर में हुई चोरी का सिरा तक नहीं तलाश सकी हो, लेकिन जानवर खोज निकालने में उसका गुडवर्क लगातार सुधर रहा है। रामपुर के सासंद आजम खां की चोरी हुई भैंस ढूंढ निकालने के बाद अब लखनऊ पुलिस ने भी कमाल की तेजी दिखाते हुए मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का लापता हुआ कुत्ता बड़ी शिद्दत से खोज निकाला है। वो भी महज 18 घंटे के अंदर। पुलिस की यह तेजी देखकर सिंघम फिल्म में अजय देवगन का वह डॉयलॉग सौ फीसद सटीक बैठता है 'पुलिस चाहे तो शहर से कोई बदमाश बच्चें का एक खिलौना तक नहीं छीन सकता...।' 

loksabha election banner

दरअसल, रवींद्रालय में ओपी शर्मा का एक माह से शो चल रहा है। उनके पास एक कॉकर स्पेनियल नस्ल का विदेशी कुत्ता है, जो करतब दिखाता है। कुत्ते का नाम जादूगर ने कैंडी रखा है। सोमवार शाम शो की समाप्ति के बाद अचानक कैंडी परिसर से निकलकर बाहर चला गया। काफी देर तक नजर नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। हारकर ओपी शर्मा ने लखनऊ पुलिस को सूचित किया।

हुसैनगंज पुलिस को कैंडी की तलाश में लगाया गया। लोको चौकी इंचार्ज जितेंद्र वर्मा टीम के साथ लगे। सोमवार रात छानबीन करते हुए पुलिस मंगलवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पीछे स्थित शनि मंदिर के पास पहुंची। वहां कैंडी भी मिल गया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि कैंडी भटक गया था। राणा प्रताप मार्ग निवासी अक्षय अपने साथ ले गए थे। जादूगर को उनका कुत्ता सौंप दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जादूगर ने कैंडी को वापस मिलने के बाद पुलिस को धन्यवाद दिया है।

लुटते रहे लोग, खामोश रही खाकी

राजधानी में बीते दो माह का आपराधिक इतिहास उठा लें तो कई चौंकाने वाली घटनाएं हुई हैं। गोमतीनगर में हाल में हुईं दर्जनों चोरियों का खुलासा करना तो दूर पुलिस चोरी के मामले तक नहीं रोक पाई है। लगातार घटनाएं जारी हैं और खाकी खामोश है। यही नहीं नाका के कारोबारी मनोज भट्टाचार्य के हत्यारे तक का सुराग नहीं लगा पाने वाली पुलिस ने कुत्ते की बरामदगी में सारी ताकत लगा दी। उच्चाधिकारी तक इसको लेकर दबाव में दिखे और हुसैनगंज पुलिस को फौरन निर्देशित किया गया। 

टप्पेबाजों की फोटो लेकर टहलती है पुलिस

राजधानी में लगातार टप्पेबाजी की घटनाएं बढ़ रही हैं और पुलिस बेबस नजर आ रही। आपको जानकर हैरानी होगी कि अलीगंज पुलिस के पास कुछ टप्पेबाजों की फोटो तक है, लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ पाने में फेल है। फोटो होने के बावजूद टप्पेबाजों का सुराग नहीं लगा पाने वाली राजधानी पुलिस कुत्ते को बरामद कर अपनी पीठ थपथपा रही है।

डबल मर्डर तक नहीं खोल पाए

कृष्णानगर में आरके ज्वैलर्स के यहां हुई लूट और दोहरे हत्याकांड की वारदात आज तक पुलिस नहीं खोल पाई। ऐसे में सवाल यह है कि क्या पुलिस ने वारदात के राजफाश में उतनी तत्परता नहीं दिखाई थी जितनी कुत्ते की खोजबीन में देखने को मिली है। हकीकत जो भी, लेकिन कुत्ते की बरामदगी के बाद से सोशल मीडिया पर चर्चा का बाजार गर्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.