Move to Jagran APP

Lucknow: अथर्व बनकर फैजल ने युवती से रचाई शादी, राज खुलने पर मतांतरण का बनाया दबाव; मुकदमा दर्ज

Lucknow अर्थव ने पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो बना लिया। पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपित ने जानकीपुरम स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। हालांकि पीड़िता को अपने घर नहीं ले गया और एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रहने लगा।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 11:52 AM (IST)
Lucknow: अथर्व बनकर फैजल ने युवती से रचाई शादी, राज खुलने पर मतांतरण का बनाया दबाव; मुकदमा दर्ज
अथर्व बनकर फैजल ने युवती से रचाई शादी अब मतांतरण का बनाया दबाव।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। धर्म छिपाकर युवतियों से शादी और फिर मतांतरण का दबाव बनाने के मामलों में कमी नहीं आ रही है। लखनऊ की एक योगा टीचर ने चिनहट कोतवाली में आरोपित युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि युवक ने अपना नाम अथर्व बताया था। आरोपित एक जिम का संचालक है। आरोपित ने जिम में नौकरी दिलाई थी और शादी का प्रस्ताव रखा था। 

loksabha election banner

आरोपित ने अपनी मां से भी युवती की मुलाकात कराई थी। आरोप है कि अर्थव ने पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो बना लिया। पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपित ने जानकीपुरम स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। हालांकि पीड़िता को अपने घर नहीं ले गया और एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रहने लगा।

अप्रैल 2022 में युवती को पता चला कि अथर्व मुस्लिम है और उसका असली नाम फैजल है। पूछने पर आरोपित ने स्वीकार किया कि हां वह मुस्लिम है। इसके बाद फैजल ने युवती पर मतांतरण का दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती के इंकार करने पर उसने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी और उसे वहीं पर छोड़कर चला गया।

युवती ने दबाव बनाया तो आरोपित ने उसे जलाकर मारने की धमकी दी। युवती का आरोप है कि इससे पहले भी फैजल के दो हिंदू लड़कियों के साथ संबंध रह चुके थे। पीड़िता ने चिनहट कोतवाली में मामले की शिकायत की है। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक, आराेपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.