Move to Jagran APP

अब दो जुलाई से आलमनगर में भी रुकेगी लखनऊ मेल, गोमती नगर में होगा बाघ एक्सप्रेस का ठहराव

दो जुलाई से यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत। तीन से हफ्ते में चार दिन चलेगी एसी डबल डेकर।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 12:42 PM (IST)
अब दो जुलाई से आलमनगर में भी रुकेगी लखनऊ मेल, गोमती नगर में होगा बाघ एक्सप्रेस का ठहराव
अब दो जुलाई से आलमनगर में भी रुकेगी लखनऊ मेल, गोमती नगर में होगा बाघ एक्सप्रेस का ठहराव

लखनऊ(जेएनएन)। नई दिल्ली से लखनऊ आने वाले राजाजीपुरम और आसपास के लोगों को दो जुलाई से बड़ी राहत मिलेगी। लखनऊ मेल का ठहराव दो जुलाई से आलमनगर स्टेशन पर भी होगा। जबकि बाघ एक्सप्रेस भी दो जुलाई से गोमती नगर रुकेगी। हालाकि यह ठहराव प्रायोगिक तौर पर छह महीने के लिए ही लागू किया गया है। इसे परीक्षण के बाद स्थायी किया जाएगा। लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली लखनऊ मेल में यह ठहराव अभी नहीं दिया जाएगा। ये रहेगी टाइमिंग:

loksabha election banner

लखनऊ मेल दो जुलाई से आलमनगर स्टेशन पर सुबह 6:25 बजे पहुंचेगी। जबकि 6:26 बजे वह लखनऊ के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के ठहराव से राजाजीपुरम, पारा सहित कई इलाकों में लोगों को राहत मिलेगी। राजाजीपुरम के निवासी कई साल से लखनऊ मेल और चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के ठहराव की माग करते आ रहे हैं। प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस आज निरस्त:

रेलवे ने प्रतापगढ़ भोपाल एक्सप्रेस के कई दिनों से लगातार देरी से चलने के कारण इसे एक फेरे के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया है। ट्रेन नंबर 12184 प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस शनिवार को निरस्त रहेगी। जबकि ट्रेन 12183 भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस भी शुक्त्रवार को लखनऊ के लिए रवाना नहीं हो सकी। देर से आईं यह ट्रेनें:

शुक्रवार को कई ट्रेनें देरी से पहुंची। ट्रेन 15652 18:30 घटे देरी से आई। इसके अलावा 14523 हरिहरनाथ एक्सप्रेस नौ घटे, 12558 सप्तक्त्राति एक्सप्रेस 7:30 घटे, 19165 साबरमती एक्सप्रेस 6:30 घटे, 15057 गोरखपुर आनंद विहार एक्सप्रेस 12:30 घटे, 15006 राप्ती गंगा एक्सप्रेस 10:30 घटे, 14674 शहीद एक्सप्रेस छह घटे, 12369 कुंभ एक्सप्रेस पाच घटे, 04414 आनंद विहार लखनऊ स्पेशल 5:30 घटे की देरी से आई। समय पर चलना भूली गोमती एक्सप्रेस:

लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस का संचालन लगातार बिगड़ रहा है। यह ट्रेन रात ढाई से तीन बजे के बीच लखनऊ आ रही है। जबकि लखनऊ से गोमती एक्सप्रेस सुबह नौ से 10 बजे के बीच रवाना हो रही है। चारबाग स्टेशन पर यात्री टेन के लिए परेशान हो रहे हैं। यात्रियों ने इसकी शिकायत दर्ज करायी है। उधर रेलवे ट्रेनों के देरी से आने पर भी सिस्टम में गलत फीडिंग कर रहा है। जिससे यात्रियों को रिफंड न मिल सके। शुक्रवार को ट्रेन 14258 काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस नई दिल्ली से 5:15 घटे की देरी से लखनऊ के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन से वाराणसी जाने वाले यात्रियों को रिफंड इसलिए नहीं मिल सका। तीन से हफ्ते में चार दिन चलेगी एसी डबल डेकर:

गोमती एक्सप्रेस की लेट लतीफी से परेशान यात्रियों को रेलवे का यह निर्णय राहत दे सकता है। रेलवे बोर्ड ने लखनऊ से आनंद विहार के बीच चलने वाली एसी डबल डेकर ट्रेन का संचालन सप्ताह में चार दिन करने का निर्णय लिया है। तीन जुलाई से एसी डबल डेकर ट्रेन मंगलवार व गुरुवार को भी चलेगी। अभी यह ट्रेन शुक्रवार और रविवार को ही चलती है। पूवरेत्तर रेलवे प्रशासन ने एसी डबल डेकर का संचालन सप्ताह में दो दिन से बढ़ाकर पाच दिन करने का प्रस्ताव जोनल मुख्यालय को भेजा था। जोनल ने इसे रेलवे बोर्ड को सौंप दिया। बोर्ड ने शुक्रवार को एसी डबल डेकर का संचालन सप्ताह में चार दिन करने का आदेश दे दिया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि इस ट्रेन के चार दिन चलने से यात्रियों के लिए एक और विकल्प उपलब्ध होगा।

दो को मऊ तक जाएगी कृषक:

रेलवे प्रशासन जखनिया और सादात स्टेशनों के बीच ब्लॉक लेकर निर्माण कार्य करेगा। इस कारण एक जुलाई को लखनऊ से रवाना होने वाली ट्रेन 15008 कृषक एक्सप्रेस दो को मऊ स्टेशन पहुंचकर निरस्त हो जाएगी। जबकि ट्रेन 15007 कृषक एक्सप्रेस दो जुलाई को मऊ से ही लखनऊ वापस रवाना कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.