लखनऊ, जागरण संवाददाता। आजकल विशेषकर युवा जोड़ों के जीवन में सफलता और बेहतर भविष्य की चाह में अकसर परिवार का महत्त्व कहीं पीछे छूट जाता है। इस जद्दोजहद और तनाव को बड़ी ही खूबसूरती से ‘तुमसे मिल कर’ शीर्षक की लघु फिल्म में दर्शाया गया है। लखनऊ के चिकित्सक डा प्रमोद अग्रवाल द्वारा बनाई गई यह लघु फिल्म ओटीटी पर खूब पसंद की जा रही है। लघु फिल्म का पूरा निर्माण लखनऊ में हुआ है। इसके कलाकार, कैमरामैन लखनऊ से हैं और संगीत, संपादन, और अन्य पक्ष भी लखनऊ में ही संवारे गए हैं। लगभग 34 मिनट की इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक व कहानी लेखक डा प्रमोद अग्रवाल हैं।

इसमे अभिनय करने वालों में सोम गांगुली, अद्वितीय, सतीश भारतीयम, ममता प्रवीण, शिखा व राशि हैं। सचिन चौहान ने संगीत दिया है। ये सभी लखनऊ के रंगमंच और कला के क्षेत्र के पहचाने चेहरे हैं। डा प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से कुछ ही दिनों मे समय निकाल कर इसकी पूरी शूटिंग लखनऊ के अंदर ही की गई। शादाब खान ने कैमरे पर जिम्मेदारी संभाली और सम्पादन महताब हैदर का है। फिल्म में परिवार मे एक दूसरे के प्रति त्याग की भावना को काफी सशक्त रूप से प्रदर्शित किया गया है।

डाॅ प्रमोद पिछले कई वर्षों से लखनऊ में एक सफल चिकित्सक के रूप मे जाने जाते हैं, लेकिन कम लोग जानते हैं कि उनका रंगमंच और फिल्मों की दुनिया से भी गहरा जुड़ाव है। इस फिल्म से उन्होंने अपने वर्षों पुराने शौक को एक बार फिर से जिंदा किया है। डा प्रमोद ने कहा कि इस प्रयास के जरिए यह भी बताने का प्रयास किया गया है कि लखनऊ में फिल्म निर्माण के लिए सभी जरूरी संसाधन, तकनीकी पक्ष, जैसे एडिटिंग, संगीत आदि उपलब्ध हैं, बस जरूरत है तो सिर्फ मेहनत करने की।

Edited By: Anurag Gupta