Move to Jagran APP

लखनऊ बना सीनियर महिला हॉकी का चैंपियन, गोरखपुर को एकतरफा 4 से शिकस्त

फाइनल मैच में गोरखपुर को एकतरफा 4-0 से दी शिकस्त। मेजबान टीम के लिए अर्चना और सोनल ने दागे दो-दो गोल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 01:19 PM (IST)
लखनऊ बना सीनियर महिला हॉकी का चैंपियन, गोरखपुर को एकतरफा 4 से शिकस्त

लखनऊ, जेएनएन।  लखनऊ मंडल की टीम ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय राज्य सीनियर महिला हॉकी का खिताब जीत लिया। फाइनल मुकाबले में लखनऊ की लड़कियों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए गोरखपुर को एकतरफा 4-0 से पटखनी दी। 

loksabha election banner

गोमतीनगर के मुहम्मद शाहिद सिंथेटिक स्टेडियम में खेले गए इस हाईवोल्टेज मुकाबले में मैच की शुरुआत से ही मेजबान टीम की खिलाड़ी हावी रहीं। खेल के 15वें मिनट में स्टार फारवर्ड अर्चना ने साथी खिलाड़ी के बेहतरीन पास को गोल में तब्दील करते हुए टीम को 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। दूसरी ओर गोरखपुर टीम का फुटवर्क मैच के 10-12 मिनट तक अच्छा दिखा, लेकिन इसके बाद लखनऊ टीम की खिलाडिय़ों ने ज्यादा सतर्कता दिखाया। इस टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभावित करने वाली लखनऊ टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी सोनल तिवारी ने फाइनल मैच में भी अपना जलवा बिखेरा। खेल के 28वें मिनट में सोनल ने शानदार मैदानी गोल दागकर स्कोर 2-0 कर दिया। इस तरह से पहले हाफ की समाप्ति तक यही स्कोर कायम रहा। दूसरे हाफ में भी लखनऊ की टीम का दबदबा कायम रहा। खेल के 32वें मिनट में अर्चना ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दागा। दूसरी ओर इस टूर्नामेंट में अभी तक अपने दमदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाली गोरखपुर की लड़कियों की चमक फाइनल मैच में फीकी रही। 

खेल के अंतिम मिनटों में भी मेजबान टीम गोल के मौके तलाशती रही। इसका फायदा भी लखनऊ को 57वें मिनट में मिला। सोनल तिवारी ने शानदार मैदानी गोल दागकर टीम को एकतरफा 4-0 की बढ़त दिला दी। इस अहम मुकाबले में कुछ मौकों को छोड़ दें तो गोरखपुर का डिफेंस भी काफी कमजोर रहा। लखनऊ की टीम अपनी 4-0 की बढ़त को निर्धारित समय तक कायम रखा। प्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने विजेता व उपविजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह, विजय सिंह चौहान, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी जितेंद्र यादव, धीरेंद्र सिंह कमांडर, रजनीश व अन्य मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.