Move to Jagran APP

Fight Against Coronavirus: COVID-19 के लिए एलडीए ने बनाया 24 Hr कंट्रोल रूम

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को 24 घंटे चलने वाले कोरोना वायरस नियंत्रण कक्ष की स्थापना की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 03:00 PM (IST)
Fight Against Coronavirus: COVID-19 के लिए एलडीए ने बनाया 24 Hr कंट्रोल रूम
Fight Against Coronavirus: COVID-19 के लिए एलडीए ने बनाया 24 Hr कंट्रोल रूम

लखनऊ, जेएनएन। नोवल कोरोना वायरस कोविड 19 से बचाव को लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गुरुवार से 24 घंटे का एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया है। इस कक्ष के जरिये प्राधिकरण के अधिकारी लोगों को राशन की आपूर्ति, कालाबाजारी रोकने, दवा, अन्य आवश्यक वस्तुओं सुचाुरू आपूर्ति के अलावा कोरोना संबंधित किसी भी तरह की परेशानियोें के निदान को लेकर प्रयास करेंगेे।

loksabha election banner

 नियंत्रण कक्ष को जिलाधिकारी नियंत्रण कक्ष से भी जोड़ा गया है। एलडीए सचिव की ओर से बनाए गए नियंत्रण कक्ष के प्रभारी नजूल अधिकारी पंकज कुमार हैं। जिसमें काॅल करने के लिए नंबर 0522-2307741 और 180018005000 है। इसके अलावा ईमेल आईडी corona19lda@gmail.com पर भी जानकारी की जा सकती हैं। सुबह आठ से शाम चार, रात 12 और रात 12 से सुबह आठ बजे तक की तीन शिफ्ट में यहां काम किया जाएगा।  प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि जब तक ये स्थिति बनी हुई है, एलडीए के भूतल स्थित कमेटी हाॅल में नियंत्रण कक्ष में काम किया जाता रहेगा। 12 अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी नियं.ण कक्ष मे लगाई गई है। 

यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 118 

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश में पहली मौत का मामला सामने आने के बाद बस्ती में अब संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को 25 सैंपल की जांच के दौरान एक पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इस तरह से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 118 हो गई है। बस्ती में कोरोना संक्रमित एक और मरीज के पाए जाने पर जिले में खलबली मच गई है। सोमवार को बस्ती के गांधीनगर मोहल्ला निवासी युवक हसनैन की कोरोना से बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गई थी। नया संक्रमित युवक हसनैन का करीबी बताया जा रहा है। हसनैन के अस्पताल में इलाज के दौरान वह हमेशा उससे मिलने जाता था। इसके बाद उसका सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया। संक्रमित युवक पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के ग्राम गिदही का रहने वाला है। युवक बस्ती जिला अस्पताल में आइसोलेट है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पाया गया है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद गिदही में स्वास्थ्य टीम पहुंच कर उसके परिवार वालों की जांच कर रही है। जिले के भी स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.