Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus Cases Update: लखनऊ में 40 दिन बाद 900 से कम संक्रमित, 35 की गई जान

Lucknow Coronavirus Cases Update विशेषज्ञों के अनुसार समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाने व सही समय पर सही इलाज नहीं मिल पाने से मौतों में कमी नहीं आ पा रही। गुरुवार को 2432 मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 03:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 11:08 AM (IST)
Lucknow Coronavirus Cases Update: लखनऊ में 40 दिन बाद 900 से कम संक्रमित, 35 की गई जान
इससे लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या अब घटकर 16 हजार 117 रह गई है।

लखनऊ, जेएनएन। करीब 40 दिन बाद राजधानी में गुरुवार को 900 से कम संक्रमित मिलें हैं। बावजूद मौतें बेकाबू हैं। आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में सिर्फ 856 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान कोरोना वायरस ने 35 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। मई के पहले हफ्ते से ही कोरोना संक्रमण में लगातार कमी का दौर जारी है। मगर मौतों पर विराम नहीं लग पाना चिंता का विषय बना हुआ है।

loksabha election banner

विशेषज्ञों के अनुसार समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाने व सही समय पर सही इलाज नहीं मिल पाने से मौतों में कमी नहीं आ पा रही। गुरुवार को 2432 मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया है। इससे लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या अब घटकर 16 हजार 117 रह गई है। इससे राहत महसूस की जा सकती है। पिछले दो दिनों से लगातार 1000 से कम केस लखनऊ में रिपोर्ट हो रहे हैं। इससे पहले बुधवार को भी राजधानी में सिर्फ 916 संक्रमित मिले थे। इस दौरान 23 मरीजों की जान गई थी। मौतों में कमी नहीं आने से कुल मौतों का आंकड़ा 2194 तक पहुंच गया है।

तीन हफ्ते में एक चौथाई रह गई सक्रिय मरीजों की संख्या: संक्रमण घटने के साथ ही साथ स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। इससे तीन हफ्ते के दौरान कुल सक्रिय मरीजों की संख्या वर्तमान में लगभग एक चौथाई रह गई है। तीन हफ्ते पहले तक जहां लखनऊ में कुल 60 हजार के करीब सक्रिय मरीज थे, वहीं अब यह संख्या 16 हजार के पास सिमट कर रह गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.