Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में ठंड के साथ बढ़ रहे कोरोना केस, पांच की मौत-283 नए संक्रमित ; वायरस से अब तक 1029 की गई जान

Lucknow Coronavirus News लखनऊ में वायरस के चलते अब तक 1029 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं 68998 डिस्‍चार्ज किए गए हैं वर्तमान में 3367 सक्रीय हैं। रविवार को पांच मरीजों की जान ले ली। वहीं 283 नए संक्रमित पाए गए।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 08:29 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में ठंड के साथ बढ़ रहे कोरोना केस, पांच की मौत-283 नए संक्रमित ; वायरस से अब तक 1029 की गई जान
Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में वायरस के चलते अब तक 1029 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News : राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के मामले ठंड के साथ बढ़ते नजर आ रहे हैं। वायरस ने रविवार को पांच मरीजों की जान ले ली। वहीं, 283 नए संक्रमित पाए गए। उधर, विभिन्न अस्पतालों व होमआइसोलेशन से स्वास्थ्य विभाग ने 314 लोगों को संक्रमण मुक्त घोषित किया। सर्विलांस एवं कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 10839 लोगों के नमूने लेकर कोरोना जांच को भेजा है। 

loksabha election banner

इंदिरानगर व गोमतीनगर में वायरस का प्रकोप जारी 

इंदिरानगर व गोमती नगर में रविवार को भी सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार इंदिरानगर में 29, गोमती नगर 28, रायबरेली रोड 18, चौक 19, आलमबाग 17, आशियाना 15, सरोजनी नगर 10, महानगर 15, विकासनगर 16, कैंट 10, मडिय़ांव 11, तालकटोरा 14 व हजरतगंज में 10 पॉजिटिव रोगी पाए गए।

विभाग ने कुल 87 मरीजों के लिए एंबुलेंस आवंटन कराई, मगर 42 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प मांगकर एंबुलेंस लेने से मना कर दिया। कोविड कंट्रोल रूम से टीम ने 1949 मरीजों के स्वास्थ्य की फोन से जानकारी ली। वहीं, 119 मरीजों को हेलो डॉक्टर के तहत जरूरी परामर्श दिया गया। होम आइसोलेशन में सक्रिय रोगियों की संख्या रविवार को 2171 दर्ज की गई। 

सिविल अस्पताल का टेक्नीशियन परिवार समेत संक्रमित

सिविल अस्पताल के टेक्नीशियन में वायरस की पुष्‍ट‍ि हुई है। अभी पिछले हफ्ते कोरोना जैसे लक्षणों से ही एक टेक्नीशियन की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों ने साइलेंट कोरोना से उसकी मौत होने की आशंका जाहिर की थी। इसी बीच एक अन्य टेक्नीशियन के संक्रमित होने से अस्पताल के स्टाफ में अफरा-तफरी का माहौल है। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद टेक्नीशियन को होम आइसोलेट कर दिया गया है। उसके संपर्क में आए अन्य स्टाफ को भी आइसोलेट कर दिया गया है। उन सभी के नमूने भी लेकर जांच को केजीएमयू भेजे जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर अस्पताल प्रबंधन ने टेक्नीशियन के रूम को सैनिटाइज करवा दिया है। परिवार के लोगों के नमूने की भी जांच की गई। जिसमें टेक्नीशियन की पत्नी बेटी व घर के कुछ अन्य सदस्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद उसके पूरे परिवार को होम आइसोलेट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.