Move to Jagran APP

BBD क्रिकेट लीग: अब्दुल के दम पर लखनऊ अकादमी विजयी

नेशनल क्लब को 116 रनों से हराया जीशान बने मैन ऑफ द मैच। अब्दुल जीशान बने मैन ऑफ द मैच।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 09:02 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 09:02 AM (IST)
BBD क्रिकेट लीग: अब्दुल के दम पर लखनऊ अकादमी विजयी
BBD क्रिकेट लीग: अब्दुल के दम पर लखनऊ अकादमी विजयी

लखनऊ, जेएनएन। बाबू बनारसी दास सी डिवीजन क्रिकेट लीग में शुक्रवार को लखनऊ यूनिक अकादमी ने अब्दुल जीशान (175 रन) की धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत नेशनल क्रिकेट क्लब को 116 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी।

loksabha election banner

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ यूनिक अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट पर 297 रन बनाए। टीम की ओर से ओपनर अब्दुल जीशान ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके व सात छक्के की मदद से 175 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा अमर कश्यप ने भी 48 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। नेशनल क्रिकेट क्लब की ओर से कृष्णा त्रिपाठी ने आठ ओवर में 53 रन खर्च कर चार विकेट झटके। वहीं अंकित यादव और हरफनमौला खिलाड़ी राजवीर सिंह ने भी दो-दो विकेट हासिल करने में कामयाबी पाई।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेशनल क्लब की टीम 34.2 ओवर में 181 रनों पर आउट हो गई। टीम के स्टार बल्लेबाज राजवीर सिंह ने 109 गेंदों पर 18 चौके व एक छक्के की मदद से 112 रनों की बेजोड़ पारी खेली। अपनी शानदार पारी के दौरान राजवीर ने मैदान के चारों तरफ कई उम्दा शॉट खेला। वहीं ओपनर अविष्कार सिंह 20 रन बनाने के बावजूद अपनी पारी को बहुत आगे तक नहीं ले जा सके। उन्हें रजत ने आउट किया। ऑलराउंडर कृष्णा त्रिपाठी तो खाता भी नहीं खोल पाए और रन आउट होकर पवेलियन लौटे। हालांकि इसके अलावा कोई भी क्रीज पर टिक नहीं सका। हर्ष शर्मा, अमन यादव और रजत चंद ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। इसके अलावा एक विकेट कुलदीप को भी मिला। अब्दुल जीशान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अवध क्रिकेट अकादमी को पूरे अंक

बीबीडी सी डिवीजन क्रिकेट लीग के ही एक अन्य मुकाबले में अवध क्रिकेट अकादमी ने गुजराल अकादमी को 17 रनों से पराजित कर दिया। पंडित रास बिहारी तिवारी स्टेडियम में खेले गए मैच में अवध अकादमी ने पहले खेलकर 28.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 120 रन बनाए। नितीश सिंह ने सबसे ज्यादा 33 व परम वीर ने 27 रन जोड़े। गुजराल अकादमी की ओर से प्रशांत श्रीवास्तव ने पांच विकेट झटके। जवाब में गुजराल अकादमी की टीम 22.3 ओवर में 103 रनों पर आउट हो गई। दिव्यांशु सिंह ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। अवध क्रिकेट अकादमी की ओर से कामेश पांडेय ने चार विकेट हासिल किए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

राज के शतक से तारिक क्लब ने आशा फाउंडेशन को हराया

बीबीडी सी डिवीजन क्रिकेट लीग में तारिक क्रिकेट क्लब ने राज सोनकर (102 रन) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत आशा स्पोर्ट्स फाउंडेशन को 123 रनों से पटखनी दी। आनंदराम जयपुरिया मैदान में हुए इस मैच में तारिक क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में छह विकेट पर 218 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। राज ने 101 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके निकले। वहीं अमित निषाद ने 45 गेंदों पर चार चौके व एक छक्के की मदद से 58 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके जवाब में खेलने उतरी आशा फाउंडेशन की टीम 33.4 ओवर में 95 रनों पर आउट हो गई। मुहम्मद अशरफ ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके निकले। तारिक क्लब के लिए यश चौधरी ने सात ओवर में सिर्फ छह रन देकर पांच बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता पाई। राज सोनकर को शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.