Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव के लिए अब 100 दिन शेष, आयोग की तैयारियां तेज

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। आयोग ने चुनाव में कर्मचारियों की उपलब्धता के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 02:48 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 08:43 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के लिए अब 100 दिन शेष, आयोग की तैयारियां तेज

लखनऊ, जेएनएन। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 31 जनवरी को होगा। वहीं, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने चुनाव में कर्मचारियों की उपलब्धता के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत रिटर्निंग अफसर की मांग पर आवश्यक संख्या में कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में अब 100 दिन से भी कम समय बचा है।

loksabha election banner

मतदाता सूची पुनरीक्षण 31 तक

वर्ष 2014 में पांच मार्च को चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। सात अप्रैल से 12 मई के बीच नौ चरणों में चुनाव हुए थे। हालांकि यूपी में छह चरणों में चुनाव हुए थे। इसी को देखते प्रदेश में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम अंतिम चरण में है। इसका फाइनल प्रकाशन 31 जनवरी को होगा। वहीं, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव में कर्मचारियों की उपलब्धता के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

कर्मचारियों की उपलब्धता अधिसूचित

इसके तहत सभी स्थानीय प्राधिकारी, केंद्रीय कार्यालय, राजकीय कार्यालय, प्रांतीय या राज्य अधिनियम द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय, सरकारी कंपनी एवं उपक्रम, बैंक, एलआइसी आदि सभी को रिटर्निंग अफसर की मांग पर कर्मचारियों को उपलब्ध कराना होगा। उन्होंने इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, विभागाध्यक्ष, मंडलायुक्त, व जिलाधिकारियों को जरूरी कार्यवाही करने के लिए एक पत्र भी भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.