Move to Jagran APP

पांचवें चरण के लिए अब तक 105 नामांकन, छठवें चरण के लिए 23 और उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया

पांचवें चरण के लिए शुक्रवार यानी तीन मई नामांकन का आखिरी दिन है। चार मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि छह मई को नाम वापसी की आखिरी तारीख है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की 14 सीटों के लिए बुधवार को 51 प्रत्याशियों तथा छठवें चरण की इतनी ही सीटों के लिए 23 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

By Rajeev Dixit Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 02 May 2024 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 10:36 AM (IST)
यूपी में पांचवें चरण के लिए अब तक कुल 105 तथा छठवें चरण में 33 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं।

राज्‍य ब्‍यूरो, लखनऊ। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की 14 सीटों के लिए बुधवार को 51 प्रत्याशियों तथा छठवें चरण की इतनी ही सीटों के लिए 23 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इन्हें मिलाकर पांचवें चरण के लिए अब तक कुल 105 तथा छठवें चरण में 33 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं।

loksabha election banner

पांचवें चरण के लिए बुधवार को मोहनलालगंज, कौशांबी व जालौन सीट पर दो-दो, लखनऊ में नौ, अमेठी में पांच, झांसी में सात, हमीरपुर में चार, बांदा व फैजाबाद में एक-एक, फतेहपुर व गोंडा में छह-छह तथा बाराबंकी व कैसरगंज में तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। रायबरेली सीट पर कोई नामांकन नहीं हुआ।

पांचवें चरण के लिए बुधवार को नामांकन करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में फतेहपुर से भाजपा की साध्वी निरंजन ज्योति व बसपा के मनीष सिंह सचान, कौशांबी से भाजपा के विनोद कुमार सोनकर, मोहनलालगंज से सपा के आरके चौधरी, लखनऊ से सपा के रविदास मेहरोत्रा, अमेठी से बसपा के नन्हे सिंह चौहान, जालौन से सपा के नारायण दास, झांसी से बसपा के रवि प्रकाश, बाराबंकी से कांग्रेस के तनुज पुनिया, कैसरगंज से बसपा के नरेन्द्र पांडेय, गोंडा से बसपा के सौरभ व सपा की श्रेया वर्मा शामिल हैं।

पांचवें चरण के लिए शुक्रवार यानी तीन मई नामांकन का आखिरी दिन है। चार मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि छह मई को नाम वापसी की आखिरी तारीख है।

छठवें चरण के लिए बुधवार को सुलतानपुर, इलाहाबाद, आजमगढ़, लालगंज, बस्ती व भदोही में दो-दो, प्रतापगढ़ व जौनपुर में तीन-तीन, फूलपुर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, संतकबीरनगर व मछलीशहर में एक-एक प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

अंबेडकरनगर लोकसभा सीट पर कोई नामांकन नहीं हुआ। छठवें चरण में बुधवार को नामांकन करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में सुलतानपुर से मेनका संजय गांधी, प्रतापगढ़ से बसपा के प्रथमेश मिश्रा व सपा से शिवपाल सिंह पटेल, फूलपुर से भाजपा के प्रवीण कुमार सिंह, इलाहाबाद से भाजपा के नीरज त्रिपाठी, श्रावस्ती से भाजपा के साकेत मिश्रा, डुमरियागंज से भाजपा के जगदम्बिका पाल, बस्ती से भाजपा के हरीश द्विवेदी व बसपा के दयाशंकर मिश्र, लालगंज से भाजपा की नीलम सोनकर व सपा के दरोगा प्रसाद सरोज, आजमगढ़ से भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ व सपा के धर्मेन्द्र यादव, जौनपुर से बसपा की श्रीकला सिंह शामिल हैं।

छठवें चरण के लिए नामांकन की अंतिम तिथि छह मई है। नामांकन पत्रों की जांच सात मई को होगी और नाम वापसी की आखिरी तिथि नौ मई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.