Move to Jagran APP

Lohia institute ने एमबीबीएस के छह छात्रों को क‍िया निलंबित Lucknow news

छात्रों ने दुकानदार से की थी मारपीट। डियो स्प्रे करने को लेकर सोमवार को हुआ था विवाद।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 03:10 PM (IST)
Lohia institute ने एमबीबीएस के छह छात्रों को क‍िया निलंबित Lucknow news
Lohia institute ने एमबीबीएस के छह छात्रों को क‍िया निलंबित Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। जनरल स्टोर के मालिक से मारपीट करने के मामले में लोहिया संस्थान ने एमबीबीएस के छह छात्रों को निलंबित कर दिया है। सोमवार को हुई इस घटना के बाद संस्थान प्रशासन ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी थी। कमेटी ने आरोपित छात्रों को प्रथमदृष्टया मामले में संलिप्त पाया है। 

loksabha election banner

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के कुछ छात्रों ने मामूली विवाद में संस्थान के सामने ही स्थित जनरल स्टोर के मालिक रंजीत यादव के साथ हाथापाई की थी। आरोप है कि छात्रों ने घर की महिलाओं को भी पीटा। संस्थान प्रशासन ने जांच कमेटी गठित कर 48 घंटे में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा था। मामले में छह छात्रों की संलिप्तता पाए जाने के बाद संस्थान ने अगले आदेश तक अगले आदेश तक उन्हें निलंबित कर दिया है।

इन छात्रों में मैनपुरी निवासी आरुष भारती, सीतापुर के कामता प्रसाद, देवरिया के अविनाश त्रिपाठी, झांसी के शत्रुघन कुमार, सहारनपुर के अर्पित गुगलानी व बस्ती निवासी इमरान अहमद हैं। यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. ईश्वर राम धयाल को जांच अधिकारी नामित किया गया है। डॉ. धयाल को एफआइआर के आधार पर औपचारिक जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया गया है। डीन प्रो. एसएस राजपूत ने पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी।

यह था मामला 

सोमवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे बिहारीपुर निवासी रंजीत यादव की दुकान पर एक एमबीबीएस छात्र आया और डियो स्प्रे करने लगा। मना करने पर धमकी देते हुए चला गया।  एक घंटे बाद वह करीब 30 छात्र लेकर पहुंचा और रंजीत समेत उनके रिश्तेदारों पर हमला बोल दिया। स्टोर में तोडफ़ोड़ की। आरोप है कि उन्होंने घर में घुसकर महिलाओं को भी पीटा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.