Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में कोरोना के 17 नए मामले, हरदोई में 12 नए मरीजों में वायरस; बलरामपुर में आठ और संक्रमित

Lucknow Coronavirus News Update लखनऊ में 20 इलाकों में मिले मरीज वायरस की नहीं टूट रही चेन प्रकोप जारी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:57 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में कोरोना के 17 नए मामले, हरदोई में 12 नए मरीजों में वायरस; बलरामपुर में आठ और संक्रमित
Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में कोरोना के 17 नए मामले, हरदोई में 12 नए मरीजों में वायरस; बलरामपुर में आठ और संक्रमित

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: कोरोना वायरस का प्रसार नहीं थम रहा है। हर रोज नए-नए इलाके बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। सोमवार को राजधानी में 17 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। सोमवार को सेंट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारी समेत 17 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें सुलतानपुर के विधायक की पत्नी भी हैं। वहीं, एक दिन में 23 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। 

loksabha election banner

बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष को कोरोना 

लखनऊ सेंट्रल बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष(मध्य) कोरोना संक्रमित निकले। इन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कचहरी में सक्रिय अधिवक्ता होने के कारण था बहुत लोगों से मेल मिलाप होता रहता था। ऐसे में अधिवक्ताओं में कोरोना के भय का माहौल। सेंट्रल बार एसोसिएशन ने न्यायाधीश से निवेदन किया है। महासहिव संजीव पांडेय ने किया कोर्ट परिसर को सैनिटाइज कराने की और साथ ही साथ कोर्ट परिसर बंद करने की अपील की है।

हरदोई में 12 और मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में रविवार को देर रात आई रिपोर्ट में 12 पॉजिटिव निकले हैं। जिसमे शहर के सिविल लाइन में 7, बिलग्राम में 3, कछौना में एक और संडीला में एक है। अब जिले में पोजिटिव केस की संख्या 225 पहुंच गई है। जिसमें 162 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं, वहीं 59 का इलाज चल रहा है। रविवार की रात संक्रमित मिले लोगों में 10 महिलाएं और एक वर्ष की बच्ची भी शामिल है।

बलरामपुर में की आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव

जिले में आठ और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि पचपेड़वा के पुरानी बाज़ार में चार, श्रीदत्तगंज के चमरुपुर में तीन व उतरौला के गांधीनगर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। सभी की रिपोर्ट रविवार देर रात मिली है। सभी को एल-1 अस्पताल में शिफ़्ट कर दिया गया है। जिले में 21 एक्टिव केस हो गए हैं। अबतक 75 पॉजिटिव मिले हैं जिसमें से 52 स्वास्थ हो चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है।

बाराबंकी में छह नए मरीजों  में कोरोना 

रविवार की देर रात प्राप्त सूचनानुसार जनपद में कारोना के छह और पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं। सभी शहर बाराबंकी के हैं। एक व्यक्ति मुंबई से कुछ दिन पहले आया था और चार पूर्व में पाए गए। पॉजिटिव के नजदीकी संपर्क के हैं। अब जनपद में कुल 75 एक्टिव मामले हैं।

लखनऊ में रविवार को 23 में कोरोना 

रविवार को राजधानी लखनऊ में 23 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। सीएमओ की टीम ने शनिवार को 294 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे। इनमें मरीजों में पांच महिला व 18 पुरुष पॉजिटिव निकले। शहर के 18 इलाकों में फैले वायरस से आस-पास के लोग घबरा गए हैं। वहीं तंग गलियों में वायरस मिलने से सैनिटाइजेशन में भी दिक्कते आ रही हैं। नए मरीजों में एलडीए कॉलोनी में तीन लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। आरडीएसओ कॉलोनी में एक मरीज पॉजिटिव मिला है। वहीं जफरखे़डा, चौपटिया, मलिहाबाद, चौक, इंदिरानगर, मडियांव, सरोजनीनगर, आलमबाग, कृष्णानगर, कमला नेहरू मार्ग, हुसैनाबाद, गोमतीनगर, मीरा बाई मार्ग, निराला नगर, ठाकुरगंज, राजेंद्र नगर, आईआईएम रोड, रुचि खंड में एक-एक लोग वायरस की चपेट में आया है।

पीजी काउंसिलिंग में पहुंचे दो छात्रों में कोरोना 

केजीएमयू में पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में देश भर से चयनित हुए छात्र केजीएमयू में काउंसिलिंग के लिए आ रहे हैं। दस्तावेजों की जांच के साथ-साथ हॉस्टल आदि के आंवटन से पहले छात्रों की कोरोना जांच कराई जा रही है। शुक्रवार को दो छात्रों की जांच कराई गई। दो छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केजीएमयू प्रशासन का कहना है दोनों छात्र दूसरे प्रदेशों से हैं। इनमें एक छात्रा है। इन्हें आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। यह मरीज लखनऊ में नहीं जोड़ जाएंगे।

482 संदिग्ध लोगों के नमूने लिए, 25 डिस्चार्ज किए

सीएमओ की टीम ने सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 482 लोगों के नमूने लिए। इन्हें जांच के लिए केजीएमयू भेज दिया हैं। इस दौरान प्रेम नगर स्नेह नगर, एलडीए कॉलोनी, सरोजनी नगर लखनऊ आदि क्षेत्रों में संक्रमण से मुक्ति के लिए अभियान चलाया गया।इसमें 25 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इसमें केजीएमयू के तीन, एसजीपीजीआइ के तीन, लोकबंधु के 12, लोहिया से 1, आरएसएम से छह मरीजों को छुट्टी दी गई।

बहराइच : संघारण मंदिर के महंत जांच में कोरोना संक्रमित

बहराइच : शहर के मां  संघारिणी मंदिर के महंत कोरोना संक्रमित मिले हैं। मेडिकल कॉलेज में टू  नॉट मशीन की जांच में पुष्टि हुई है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। इसमें 112 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। सीएमओ डॉ एसके सिंह ने बताया कि कोरोना के लक्षण दिखने पर 2 दिन पहले महंत का सैंपल कराया गया था। सैंपल के बाद उन्हें मंदिर में क्वारंटाइन कर दिया गया था। टू नॉट मशीन की जांच में कोरोना पुष्टि हुई है। महंत को कोविड अस्पताल चितौरा में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोविड अस्पताल  में 10 संक्रमितों  का उपचार चल रहा है। मंगलवार को मंदिर क्षेत्र को हॉटस्पॉट में तब्दील कर सील किया जाएगा। महंत के संपर्क में आने वाले परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल भरे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.