Move to Jagran APP

UP CoronaVirus News Update: ललितपुर व नोएडा के कोरोना संक्रमित की मौत, यूपी में 3373 संक्रमित तथा 75 की मौत

LIVE UP CoronaVirus News Updateसुरक्षित माने जा रहे झांसी से सटे ललितपुर जिले को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 09:21 PM (IST)
UP CoronaVirus News Update:  ललितपुर व नोएडा के कोरोना संक्रमित की मौत, यूपी में 3373 संक्रमित तथा 75 की मौत
UP CoronaVirus News Update: ललितपुर व नोएडा के कोरोना संक्रमित की मौत, यूपी में 3373 संक्रमित तथा 75 की मौत

लखनऊ, जेएनएन। LIVE UP Corona News Update: कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश को लगातार अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है। शन‍िवार को कोरोना वायरस से चार और लोगों की मौत हो गई। नोएडा में दो और अलीगढ़ व आगरा में एक-एक लोगों ने दम तोड़ा। अब तक कुल 75 लोगों की मौत हो चुकी है। 163 नए मरीज और मिले। अब कुल मरीजों का आंकड़ा 3373 पहुंचा। शनिवार को 112 मरीज और हुए स्वस्थ। अब तक कुल 1499 लोग हो चुके हैं स्वस्थ। कुल मरीजों में से 44.4 फीसद अब तक हो चुके हैं स्वस्थ। अभी तक सुरक्षित माने जा रहे झांसी से सटे ललितपुर जिले को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया। यहां के एक युवक की शुक्रवार रात झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे ललितपुर जिले में खलबली मची है। इसके साथ ही गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में बीते 24 घंटे में दो लोगों की मौत के बाद से जिले में लोग काफी भयभीत हैं। उधर ताजनगरी आगरा में हालत काबू से बाहर होते जा रहे हैं।

loksabha election banner

सूबे के सिर्फ 13 जिलों में 80 फीसद संक्रमित हैं। आगरा, कानपुर, लखनऊ व मेरठ के साथ सहारनपुर, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) व मुरादाबाद में सर्वाधिक संक्रमित हैं। प्रदेश के अब 75 में से 67 जिलों में कोरोना के संक्रमित लोग हैं। प्रदेश में कोरोना के कहर से मरने वालों की संख्या 73 में से 22 आगरा से हैं।

ललितपुर में संक्रमित की मौत

ललितपुर जिला भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। यहां जिला अस्पताल में कार्यरत एक कर्मचारी की मेडिकल कॉलेज, झांसी में इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम मौत हो गई। उसकी मौत कोरोना के चलते हुई है, जिसकी पुष्टि करते हुए सीएमओ डॉ प्रताप सिंह ने कहा है कि अब काम और अधिक बढ़ गया है। शनिवार सुबह जिला अस्पताल को बंद करा दिया है। सभी कर्मचारी बाहर निकल आये और इमरजेंसी भी बंद हो गई। इसके साथ ही बाजार बंद कराने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। जिले में कोरोना का पहला केस मिलने से जिला प्रशासन में खलबली मच गयी है। प्रसाशनिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अफसर आगे की रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

फर्रुखाबाद में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज

विगत पांच मई को महाराष्ट्र से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला। रिपोर्ट आने पर प्रशासनिक अधिकारियों में हलचल मच गई। एसडीएम और सीओ ने शमसाबाद बाजार बंद करा दिया। अब स्वास्थ्य टीम उन लोगों पर नजर रख रहीं हैं जो कोराेना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए हैं। शमसाबाद थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवक विगत पांच मई को महाराष्ट्र से लौटा था। बाहर से आने पर विगत सात मई को युवक का मिशन अस्पताल में सैंपल लिया गया था। शनिवार को लखनऊ के केजीएमयू से युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। जिलाधिकारी को इससे अवगत कराया गया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम और सीओ पुलिस बल लेकर कस्बा शमसाबाद पहुंचे। वहां पर पुलिस ने बाजार बंद कराकर युवक को निगरानी में ले लिया। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की।

गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में दो मौत

गौतमबुद्ध नगर (नोएड) में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बीते 24 घंटे के भीतर लगातार दूसरी मौत हो गई, इससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है। दोनों मृतकों की उम्र 0-60 वर्ष थी। ताजा मामले में 60 वर्षीय बुजुर्ग ने शुक्रवार रात 11 बजे ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुॢवज्ञान संस्थान में दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों को क्वारंटाइन किया गया है। इससे पहले शुक्रवार तड़के एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई थी।

आगरा में 22 की मौत 706 संक्रमित

ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस का कहर नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। यहां पर हर दिन दो दर्जन से अधिक पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। अब तो संक्रमितों के इलाज में लगे डॉक्टर तथा मेडिकल स्टाफ भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर और कर्मचारी के साथ भर्ती गर्भवती महिला में पुष्टि होने के साथ ताजनगरी में संख्या 706 पर है। शुक्रवार रात तक 23 नए केस आए थे। आगरा में 22 मौत रिपोर्ट की जा चुकी हैं।

अलीगढ़ व मथुरा के दो मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जेएन मेडिकल कॉलेज की जांच रिपोर्ट में दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें एक अलीगढ़ तथा एक मथुरा का है। अलीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब 55 हो गई है। इनमें से दो की मौत हो चुकी है। 24 सही हो चुके हैं।

प्राइवेट लैब ने बताया पॉजिटिव, रिपोर्ट आई निगेटिव

फिरोजाबाद में शुक्रवार रात सैफई से आई रिपोर्ट से सनसनी बड़ी फैल गई। प्राइवेट लैब के पॉजिटिव बताए गए पांच संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। फीरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग के अलावा एक प्राइवेट पैथोलॉजी में भी कोरोना की जांच होती है। इस लैब में पिछले दिनों तीन गर्भवती महिलाओं के अलावा कई रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई थी। एक सैंपल के लिए लैब 4500 रुपये लेती है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट लैब से संक्रमित बताए गए रोगियों की अपने स्तर से जांच कराई।  सैफई मेडिकल कॉलेज से पांच ऐसे रोगियों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिन्हेंं प्राइवेट लैब ने पॉजिटिव बताया था। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि रात को आई रिपोर्ट में पांच सैंपल निगेटिव पाए गए। अब तो हरियाणा बेस्ड लैब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.