लखनऊ, जेएनएन। एलडीए ने शारदा नगर के रतनखंड में निर्माणाधीन कामर्शियल कांप्लेक्स गुरुवार को सील कर के पुलिस अभिरक्षा में दे दिया है। इसका निर्माण लंबे समय से किया जा रहा है। यहां करीब दो हजार वर्ग फीट भूमि पर कामर्शियल कांप्लेक्स का निर्माण किया जा रहा था। एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया कि रतनखंड 1-1 उषा पत्नी प्रमोद कुमार के नाम पर दर्ज है। जिसमें बेसमेंट, दो फ्लोर का निर्माण किया गया है। ये कामर्शियल निर्माण किया जा रहा था। ये नक्शा रिहायशी पास किया गया था। जिसको सील कर के स्थानीय थाने की अभिरक्षा में दे दिया गया है।

शहरी सीलिंग की भूमि पर पूरे नवंबर माह होगी कार्रवाई

अरबन सीलिंग एक्ट के तहत एलडीए के तहत आने वाली भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई दो नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगी। पूरे जिले की प्रत्येक तहसील में ये कार्रवाई की जाएगी। एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने इस संबंध में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को पत्र लिख कर प्रशासनिक सहयोग मांगा है। इस कार्रवाई के तहत दो को पारा, तीन को बहादुरपुर, चार को अमौसी, पांच को सरसवां, छह को हैवतमऊ मवैया, सात को गौरभींट, नौ को औरंगाबाद खालसा, 10 को औरंगाबाद जागीर, 12 को कमता में कार्रवाई की जाएगी।

दीपावली के बाद 17 को बिजनौर में, भरवारा में 18 को, कासिमपुर पकरी में 19 को, कंचनपुर मटियारी में 20 को, बरगवां में 21 को, रूपपुर खदरा में 23 को, देवपुर में 24 को, कनौसी में 25 को, मोहिबुल्लापुर में 26 को, बरौरा हुसैनबारी में 28 को और किला मोहम्मदीनगर में 30 नवंबर को कार्रवाई की जाएगी। यहां अरबन सीलिंग की भूमि है ये बोर्ड भी लगवाया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस