Move to Jagran APP

KGMU ने हाई कोर्ट को दी जानकारी, अस्पताल में हर मरीज को कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा

पूर्व मंत्री गायत्री को केजीएमयू में समुचित इलाज मिलने के मामले में हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से चार जून तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:37 AM (IST)
KGMU ने हाई कोर्ट को दी जानकारी, अस्पताल में हर मरीज को कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा

लखनऊ, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की दूसरी जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान गुरुवार को किंग जार्ज मेडिकल यूनिर्वसिटी (केजीएमयू ) प्रशासन ने अदालत को सूचित किया है कि इलाज के लिए आए प्रत्येक मरीज को कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा है, क्योंकि केजीएमयू में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज हो रहा है। 

loksabha election banner

सरकारी वकील का तर्क दिया कि पूर्व मंत्री गायत्री को केजीएमयू में समुचित इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। इस पर जस्टिस अनिल कुमार ने राज्य सरकार से चार जून तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। कोर्ट ने पूछा था कि क्या गायत्री को मेडिकल विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण का खतरा है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की पहली जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। उन्होंने दूसरी अर्जी देकर कहा है कि वह गंभीर रोग से पीड़ित हैं, लिहाजा इलाज कराने के लिए उन्हें जमानत दी जाए। दलील दी थी कि केजीएमयू के जिस विभाग में वह भर्ती हैं, वहां कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा ज्यादा है। क्योंकि उनका वार्ड कोरोना वार्ड के निकट है, जिस पर कोर्ट ने केजीएमयू से रिपोर्ट मांगी थी।

अपर शासकीय अधिवक्ता अनुराग वर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई के दौरान कोर्ट को अवगत कराया कि गायत्री को केजीएमयू में पूरा इलाज मिल रहा है। इस पर गायत्री के वकील एस के सिंह ने केजीएमयू की रिपोर्ट का हवाला दिया। इस पर कोर्ट ने सरकारी वकील को पूरी स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.