लखनऊ (जेएनएन)। गठबंधन की सियासत में अलग थलग होते राष्ट्रीय लोकदल ने अपने दम पर चुनावी तैयारी में उतरने का फैसला किया है। महासचिव जयंत चौधरी को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रत्याशी बनाकर चुनाव प्रचार आरंभ किया जाएगा। किसान कार्ड के साथ स्व. चरणसिंह के फार्मूले मजगर (मुस्लिम, जाट, गुर्जर व राजपूत) गठजोड़ को फिर से मजबूत करने में जुटेगी। सात सितंबर को प्रस्तावित प्रदेशीय बैठक में मुख्यमंत्री के लिए जयंत के नाम का प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

भाजपा के एजेंडे में किसान की जगह कैराना: अजित सिंह

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद मानते है कि मौजूदा हालात में उप्र में किसी एक दल को बहुमत मिलने की उम्मीद नहीं है। अगली सरकार का गठन रालोद के बगैर संभव न होगा। ऐसे में रालोद पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में जुटा है। स्व. चरण सिंह के सुझाए रास्ते पर चलकर किसान, मजदूर, अकलियत व गरीबों का हक दिलाने को लड़ाई लड़ेंगे। जिला व मंडल सम्मेलनों के अलावा अति पिछड़ा व अल्पसंख्यक सम्मेलन भी होंगे।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

प्रदेश कमेटी इसी माह अध्यक्ष डा.मसूद की पहली परीक्षा प्रदेश कार्यकारिणी गठन में होगी। मुन्ना सिंह चौहान के निधन से आए खालीपन की पूर्ति करना मसूद के लिए आसान नहीं होगा क्योंकि उनका सियासी तजुर्बा भले ही अधिक हो परंतु रालोद की आंतरिक खेमेबाजी की जानकारी कम है। सूत्रों का कहना है कि इसी खेमेबाजी के चलते रालोद व जनता दल यूनाइटेड का विलय अंतिम दौर में जाकर न हो सका था। माना जा रहा है कि नई कार्यकारिणी से मुन्ना सिंह के समर्थकों की छुट्टी होना संभव है। मसूद का कहना है कि कमेटी में अनुभव को तरजीह देने के साथ पार्टी में उपेक्षित चल रहे समर्पित नेताओं को पूरी सम्मान दिया जाएगा।

युवाओं को जोडऩे पर जोर : युवा रालोद प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सिंह पटेल का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को दिल्ली और लखनऊ की सरकारों से निराशा हाथ लगी है। प्रदेश कार्यकारिणी में किए निर्णय की जानकारी देते हुए पटेल में बताया कि युवा रालोद भी जयंत चौधरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए ब्लाक, तहसील व जिला स्तर पर बैठकें आयोजित करके युवाओं की समस्याओं का हल कराने के प्रयास किया जाएगा। पटेल ने जमीनी संघर्ष के साथ सोशल मीडिया के जरिए भी रालोद को मजबूत बनाने की मुहिम तेज करने के बारे में बताया। बैठक में आरिफ महमूद, अनिल दुबे, चंद्रबली यादव, मनोज सिंह चौहान, जर्नादन भाटी भी मौजूद थे।

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस